खौफ के साए में प्रतापगढ़,24 घंटे में 6 बड़ी वारदातें

प्रतापगढ़ –यूपी के प्रतापगढ़ जिले में चौबीस घण्टे के भीतर आधा दर्जन से अधिक गम्भीर वारदातों को बदमाशो ने बेखौफ होकर अंजाम देते रहे और पुलिस बैकफुट पर नजर आई।

पहली वारदात रविवार शाम को कंधई कोतवाली के जफरापुर मोड़ पर हुई जहा सवारियो से भरी टेम्पो में चार सशस्त्र लुटेरो ने लूटपाट की जिसका विरोध टेम्पो चालक कल्लन ने किया तो लुटेरो ने उसके सीने में दो गोलियां उतार दी जिसे गंभीर हालत में इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। 

पहले तो पुलिस मामले को झुठलाती रही लेकिन जब घायल अस्पताल पहुचा तो एसपी की मीडिया टीम लूट से इनकार करने लगी। हालांकि इस घटना के एएसपी पूर्वी दलबल के साथ अस्पताल पहुचे और उन्होंने क्या कुछ कहा मीडिया के सामने आप खुद सुनिए। लेकिन सरेशाम हुई इस घटना से भी पुलिस नही चेती मामले की लीपापोती में जुटी रही नतीजा आधीरात को इसी गांव जफरापुर में बेखौफ अाधा दर्जन सशस्त्र डकैतों ने रिटायर्ड दरोगा के घर धावा बोल दिया और आतंक फैलाने को पहले फायरिंग की और गृह स्वामी शम्भूनाथ शुक्ल जो कि पुलिस महकमे से अब इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुआ है को बंधक बना कर डकैती की घटना को अंजाम दिया। 

गृहस्वामी को बंधक बनाकर घर मे घुसे डकैतों ने अस्सी हजार नकदी समेत लाखो रुपयो के ज्वेलरी लूट कर फरार हो गए फिर भी पुलिस सोती रही। वहीं कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर रात्रि के तीसरे पहर में नगर कोतवाली के प्रयागराज अयोध्या हाइवे पर स्थित गांव जगतगंज गोड़े में अजय मिश्र के घर सीढ़ी के सहारे घर मे घुस कर लूटपाट की जिसकी सूचना पीड़ित ने रात में ही यूपी 100 को दी और पुलिस मौका मुआयना कर चली गई। यहीं नहीं रात में ही निमंत्रण से लौट रहे अंतू कोतवाली के पारा मोड़ बाराबंकी में तैनात सिपाही का पिता शिवरामपुर निवासी रामकरण पटेल को हाइवे पर बदमाशों ने मौत के घाट उतार दिया और उसकी बाइक और मोबाइल का कोई पता नही चल सका।

 इतना ही नही संग्रामगढ़ कोतवाली के खनवारी में बेखौफ बदमाशो ने सन्ध्या पेट्रोल पंप पर लैपटॉप, मोबाइल समेत लाखो की लूट की वारदात को अंजाम दे डाला और फायरिंग करते हुए फरार हो गए। वारदातों का सिलसिला यही खत्म नही हुआ जेठवारा कोटवालीबके तारापुर में साधन सहकारी समिति में दिनदहाड़े बाइक सवार लुटेरो ने असलहों के बल पर समिति के सरकारी खजाने का साढ़े पांच लाख रुपया भी लूट कर आराम से फरार हो गए। लेकिन पुलिस सभी घटनाओं को कमतर करने के प्रयास में जुटी रही। इस मामले में दिन भर पुलिस अधिकारी हलकान रहे जिसके चलते कोई भी पुलिस का अधिकारी इस बात का जवाब देने के लिए उपलब्ध नही हो सका। 

देर शाम आईजी और एडीजी भी जेठवारा पहुच गए जिसके चलते पूरा पुलिस महकमा इन अधिकारियों की खैर मकदम में जेठवारा कोतवाली में जमा हुआ था कि इसी दरमियान लगभग छह बजे जेठवारा कोतवाली के ही बगियापुर गांव में चार बाइको से पहुचे एक दर्जन असलहाधारी बेखौफ बदमाशों ने 26 वर्षीय मनजीत पर फायरिंग शुरू कर दी इस वारदात में मनजीत के साथ रहा उसका रिस्तेदार भी घायल हो गया और बदमाश फरार हो गए। हालांकि ग्रामीणों ने बदमाशो को दौड़ाया तो इस अफरातफरी में बदमाशों की एक बाइक ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment