पुलिस ने पकड़ा महिला डकैतों का गैंग,ऐसे देतीं थी वारदात को अंजाम

मेरठ — यूपी के मेरठ पुलिस की गुरुवार को बड़ी कामयाबी मिली है.पुलिस ने महिला डकैतों के एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार महिलाओं समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है.पकड़ी गई डकैत गिरोह की महिलायें पुलिस की वर्दी पहनकर काफी शातिराना अंदाज में वारदात को अंजाम देती थीं. इनके पास से भारी मात्रा में ज़ेवरात, नकदी, हथियार और वाहन बरामद किया गया है.

पुलिस की वर्दी में देतीं थी वारदात को अंजाम

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का आतंक मेरठ सहित वेस्ट यूपी के कई जनपदों में था. बीते दिनों मेरठ के परतापुर और खरखौदा क्षेत्रों में इस गिरोह ने ताबड़तोड़ डकैती की वारदातों को अंजाम दिया था. गिरोह के वारदात करने का तरीका बेहद शातिराना था. ये गिरोह महिलाओं को आगे कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया करता था. पहले इस गिरोह के पुरुष डकैत महिला डकैतों के साथ कार में बैठ कर इलाके की रेकी करते और अपना शिकार ढूंढते थे.

फिर कोई झाड़ू बेचने के बहाने अपने टार्गेट को खंगालती तो कोई महिला अपने बच्चों के साथ मिलकर दाल, चावल, आटा मांगने के बहाने अपने शिकार की तड लेती.फिर ये रात के अंधेरे में ख़ाकी वर्दी पहनकर रेड डालने के बहाने घर की कुंडी खटखटाते और फिर दरवाज़ा खुलने पर गन प्वाइंट पर सभी सदस्यों को लेकर नकदी, ज़ेवरात, सोना-चांदी लूट कर फरार हो जाते थे.पुलिस ने बताया कि अभी हाल ही में ऐसी दो डकैतियों को अंजाम दिया गया.

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह के दो सदस्य सुखपाल और मॉन्टी अभी भी फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.वहीं पकड़े गए गिरोह के सदस्य राहुल, संदीप,चन्द्रपाल और सुखपाल का लम्बा चौड़ा आपराधिक इतिहास है.फिलहाल पुलिस गिरोह की और छानबीन में लगी हुई है.

Comments (0)
Add Comment