पीएम नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, अखिलेश यादव ने कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि शनिवार को जालौन में बुन्देलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि शनिवार को जालौन में बुन्देलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। इस दौरान वहां सीएम योगी आदित्यनाथ और दरअसल, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पीएम मोदी की महात्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है जिसका शिलान्यास उन्होंने ही दो साल पहले किया था। ये एक्सप्रेस रिकॉर्ड 28 महीने में बनकर तैयार हो गया है। यह एक्सप्रेसवे 296 किलोमीटर लंबा है।

बुन्देलखंड एक्सप्रेसवे का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन:

पीएम मोदी ने फरवरी 2020 में एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था जिसे फरवरी 2023 में पूरा किया जाने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन इसे 8 महीने पहले ही पूरा कर लिया गया है। वहीं एक्सप्रेसवे के निर्माण से सरकार और इस परियोजना से जुड़े अधिकारियों में उत्साह है। दूसरी तरफ विपक्ष विशेषकर समाजवादी पार्टी लगातार हमलावर भी रही है।

एक्सप्रेसवे की ये है खासियत:

वहीं इस एक्सप्रेसवे की जमीन खरीदने में 2200 करोड़ रुपए लगे थे और निर्माण 14,850 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। बता दें कि इस एक्सप्रेसवे से अब दिल्ली से चित्रकूट जाने का समय लगभग आधा हो जाएगा। जहां 12 से 14 घंटे लगते थे वहीं यह दूरी अब 6 घंटे में पूरी कर ली जाएगी। एक्सप्रेसवे की खासियत यह है कि इस पर 15 से ज्यादा फ्लाईओवर, 10 से अधिक बड़े पुल, 250 से अधिक छोटे पुल, 6 टोल प्लाजा और चार रेलवे पुल मौजूद हैं।

अखिलेश यादव ने उद्घाटन पर कसा तंज:

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर तंज कसते हुए कहा कि, ‘आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिजाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है तभी डिफेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहां बीजेपी सरकार, सपा काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी न बना पाई। इसे चित्रकूट तक विकसित न करना दूरदृष्टि की कमी है।

 

 

ढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bundelkhand expresswayChitrakootCM Yogi AdityanathjalaunJalaun bundelkhand expresswayNarendra ModiPM Modi inaugurates expresswayPM modi jalaun visitpm modi kanpur visitpm narendra modi inaugurates bundelkhand expresswayकानपुरचित्रकूटजालौनपीएम नरेंद्र मोदीपीएम मोदी का कानपुर दौरापीएम मोदी का जालौन दौराबुंदेलखंड एक्सप्रेसवेबुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटनबुंदेलखंड एक्सप्रेसवे जालौनसीएम योगी आदित्यनाथ
Comments (0)
Add Comment