लेखपालों को लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में गेम खेलते रहे अधिकारी

बलिया–योगीराज में तमाम  सख्ती के बाद भी सरकारी योजनाओं को लेकर अधिकारी कितने लापरवाह है ये देखने को मिला बलिया जनपद में, जहां लेखपालों को दिए जाने वाले लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में जिलाधिकारी के सामने ही बांसड़ीह के तहसीलदार मोबाइल पर सुडोको गेम खेलते कैमरे में कैद हो गए।

सरकारी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने की जिम्मेदारी अधिकारियों पर होती है । ऐसे में कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कड़े निर्देश भी दिए। बलिया जनपद के कलेक्ट्रेट सभागार में लेखपालों के लिए  लैपटॉप वितरण का कार्यक्रम चल रहा था जिसमे जिलाधिकारी सहित जनपद कई आला अधिकारी मौजूद थे। जिस दौरान जिलाधिकारी लेखपालों को सरकार की योजनाओं और लैपटॉप की उपयोगिता के बारे में बता रहे थे। उसी दौरान उनके बगल में बैठे बांसडीह के तहसीलदार पं ० विद्यासागर दुबे मोबाइल पर सुडोको गेम खेलने में मशगूल थे। सरकारी कार्यक्रम के दौरान तहसीलदार को ये पता ही नहीं चला की जिलाधिकारी कब कार्यक्रम को सम्बोधित कर चले गए। 

हालांकि इस बाबत जब वहां मौजूद ADM से पूछा गया की सरकारी योजनाओं को लेकर अधिकारी कितने गंभीर है तो उनका दावा था की हम सभी बहुत ज्यादा सीरियस है। पर जब उनके ही बगल में बैठकर सुडोकू गेम खेलते तहसीलदार को दिखाया गया तो चेहरे पर खामोशी छा गई।

(रिपोर्ट-मनोज चतुर्वेदी, बलिया)

Comments (0)
Add Comment