स्पेशल फोर्स के निलंबित पूर्व प्रभारी इंस्पेक्टर पर जानलेवा फायरिंग

फर्रूखाबाद–जिले की स्पेशल फोर्स के निलंबित पूर्व प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह पर जानलेवा फायरिंग की घटना पर लोग विश्वास नही कर पा रहे है। इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह उर्फ़ सिंघम नाम से प्रचलित है  इंस्पेक्टर  आवास विकास कालोनी से अपनी डेक्सन कार नम्बर यूपी 32जीआर/3414 से मसेनी चौराहे की ओर जा रहे थे।

बीच रास्ते पर कार के पीछे से अनेकों फायर किये गये। कई गोलियां कार में लगी। जिससे पीछे का सीसा टूट गया। गोली सीट को चीरती हुई ड्राइवर के पैर के पास बॉडी से टकराई। कार को इंस्पेक्टर का साथी सिपाही अजय चला रहा था। पास में ही इंस्पेक्टर बैठे थे। पीछे सीट पर भी एक व्यक्ति बैठा था। जानलेवा हमला होने से दबंग इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंघम भयभीत हो जाने के कारण सीधे पुलिस लाइन स्थित आवास पर गये इंस्पेक्टर ने करीब एक घंटे बाद एएसपी को घटना की जानकारी दी। एएसपी ने लेट जानकारी देने के बारे में पूछा। इंस्पेक्टर ने बताया कि भयभीत हो जाने के कारण तुरंत सूचना नही दे सके।

घटना स्थल कोतवाली फर्रूखाबाद एवं फतेहगढ़ का बार्डर है। एएसपी ने इंस्पेक्टर फर्रूखाबाद व फतेहगढ़ को मामले की जांच सौपी। दोनों इंस्पेक्टर ने घटना स्थल पर जाकर लोगों से पूछताछ की तथा सीसीटीवी कैमरे खंगाले। बताया जाता है कि इंस्पेक्टर सिंघम ने कोतवाली फर्रूखाबाद में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये तहरीर दी, लेकिन उनकी तहरीर नही ली गई। इंस्पेक्टर सिंघम ने अपने परिचित लोगो को घटना की जानकारी देते हुये आरोप लगाया कि अपराधी रतन, शिवा व विक्की गिहार आदि ने कार पर ताबडतोड फायरिंग की है।

जिसने भी यह घटना सुनी उसे कतई विश्वास नही हुआ। कि लोग सिंघम के नाम से ही कांपते है। इससे पूर्व वह कस्वा चौकी कायमगंज व थाना मऊदरवाजा में भी तैनात रहे। कादरी गेट,मदनपुर चौकी में डयूटी के दौरान नशा करके दबंगई दिखाने के कारण ही लोग उन्हे सिंघम के नाम से जानने लगे। मालूम हो कि सिंघम को बीते दिनों ही स्वाट टीम प्रभारी पद से निलंबित किया गया है।उन्होंने अपने ट्रांसफर की भी गुहार लगाई है।वह इस जिले में नही रहना चाहते है।क्योंकि उनका कुछ ही दिनों बहुत बड़ा विरोध हो गया है।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रूखाबाद )

Comments (0)
Add Comment