अब मोबाइल पर एक क्लिक से मिलेगी निकाय चुनाव की पूरी जानकारी

लखनऊ— राज्य निर्वाचन आयोग इस बार नगरीय निकाय चुनाव हाईटेक तरीके से कराने जा रहा है। इस बार महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए राजनीतिक दलों से लेकर आम लोगों तक किसी को भटकना नहीं पड़ेगा। आयोग ने इसके लिए एक नया मोबाइल एप भी बनवाया है। इस मोबाइल एप के जरिए निर्वाचन से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी सिर्फ एक क्लिक में मिल सकेगी। यह मोबाइल एप गूगल प्ले स्टोर व एप्पल स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। 

बता दें कि इस एप के जरिये नामांकन की सूचनाओं से लेकर प्रत्याशियों का विवरण तक तत्काल मोबाइल पर आसानी से मिल जाएगा।इस के अलावा नगर निकायों में आरक्षण की स्थिति की जानकारी भी चंद मिनटों में इस एप के जारिए मिल जाएगी।यहीं नहीं मतदाता सूची में नाम खोजने व मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए भी यह एप आपकी मदद करेगा। मतदाता पर्ची हो या फिर राजनीतिक दलों का विवरण यह भी आसानी से पता चल जाएगा। वहीं चुनाव परिणाम भी जैसे-जैसे जारी होंगे इस एप से जानकारी तत्काल लग जाएगी।

राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्र्रवाल ने बताया कि यह एप सभी के लिए बहुत मददगार साबित होगा। इस तरह का एप भारत निर्वाचन आयोग के पास भी नहीं है। आयोग के अपर निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि आयोग द्वारा पहली बार तैयार कराए गए एप के लिए प्ले स्टोर पर जाकर एसइसी यूपी लिखना होगा। इसके बाद लोगो के साथ आयोग का मोबाइल एप आ जाएगा।

Comments (0)
Add Comment