220 लीटर जहरीली शराब के साथ एक गिरफ्तार

बहराइच — बालासराय गांव में प्रतिबंधित स्प्रिट से शराब बनाने की जानकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी महसी को मिली। इस पर उन्होंने थानाध्यक्ष की अगुवाई में टीम गठित कर गांव में छापेमारी कराई।

छापेमारी के दौरान 220 लीटर जहरीली शराब व भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद हुई। पुलिस ने मौके से एक ग्रामीण को गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरा साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दो धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि हरदी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत बालासराय के मजरा कुर्मिनपुरवा में प्रतिबंधित स्प्रिट से जहरीली शराब बनाकर लोगों में बिक्री की जा रही थी। इसकी जानकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी के के सिंह चौहान को मिली। इस पर उन्होंने थानाध्यक्ष दिनेश सिंह विष्ट की अगुवाई में टीम गठित कर छापेमारी के निर्देश दिए। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि गुरुवार सुबह छह बजे थानाध्यक्ष ने टीम के साथ कुर्मिनपुरवा गांव में छापेमारी की तो एक व्यक्ति स्प्रिट से शराब बनाता मिला। इस पर उसे हिरासत में ले लिया। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि मौके से 205 लीटर अवैध शराब व स्प्रिट बरामद हुआ है। गांव निवासी सर्वेश को मौके से गिरफ्तार किया गया है। जबकि एक ग्रामीण मौके से फरार हो गया। पकड़े गए ग्रामीण सर्वेश की शिनाख्त पर पंकज कुमार के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम व धारा 272 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

रिपोर्ट-अमरेंद्र पाठक,बहराइच

Comments (0)
Add Comment