एक बार फिर गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा एएमयू

अलीगढ़ — पिछले काफी समय से शांत चल रही एएमयू आज एक बार फिर से गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी। एसएस नॉर्थ हॉल में सीनियर फूड की पोस्ट को लेकर सुलग रही चिंगारी भड़क गई है । छात्रों के दो गुटों में जमकर मारपीट व फायरिंग हुई।

इस बीच पैर में गोली लगने से एक छात्र घायल हो गया। इससे गुस्साए छात्रों ने प्रोवोस्ट का घेराव कर हंगामा किया। घायल को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के एसएस नार्थ हॉल में सीनियर छात्रों में सीनियर फूड की पोस्ट को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था। पता चला है कि इस पद पर एमपीएड कर रहे अमरोहा व मास कम्युनिकेशन कर रहे गाजीपुर निवासी छात्रों ने आवेदन किया था। दोनों में पोस्ट को लेकर पहले भी कहासुनी हो चुकी थी। इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों में फिर से विवाद हो गया।बात इतनी बढ़ी की मारपीट के बाद फायरिंग की नौबत आ गई।

बाइक सवार लोगों पर फायरिंग करने का आरोप लग रहा है। हालांकि ये लोग कौन थे, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है।इस गोली कांड में गाजीपुर निवासी 12वीं के छात्र सैफ खान के पैर में छर्रे लगे हैं। उसे जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। बता दें कि घटना से गुस्साए छात्रों ने प्रोवोस्ट का घेराव कर लिया। बाहर खड़े छात्रों ने कई राउंड फायरिंग की।

वहीं पुलिस की कहना है कि सीनियर फूड की पोस्ट को लेकर छात्रों में झगड़े की बात सामने आई है। कई राउंड फायर होना बताया गया है। पैर में र्छे लगने से छात्र जख्मी हुआ है। प्रोवोस्ट से बात कर मामले की जानकारी की जा रही है। तो जबकि मेडिकल के सीएमओ का कहना है कि छात्र खतरे से बाहर है। 

(रिपोर्ट-पंकज शर्मा,अलीगढ़)

Comments (0)
Add Comment