शादी टूटने पर लड़की का अश्लील फोटो फेसबुक पर डाला,दूसरा रिश्ता भी टूटा

एटा– एटा में एक आपराधिक प्रवृत्ति के युवक से अपनी लाडली की शादी तोड़ना एक पिता को इतना भारी पड़ेगा शायद उसने इसकी कल्पना भी नहीं की थी। अपनी बेटी की खुशियों की खातिर जब उसके पिता ने रिश्ता दूसरे लड़के से करना चाहा तो पहले लड़के ने तय शादी टूटने पर उसने लड़की का फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उसकी अश्लील फोटो को फेसबुक पर डाल दिया। 

इतना ही नहीं लड़की के बाप को इस दवंग युवक ने फोन पर धमकी दी और कहा की अगर लड़की की शादी कही और की तो सारे फोटो उसके दूसरे पति को दिखा दूंगा और शादी तुड़वा दूंगा। इस पूरे मामले में 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस हांथ पर हांथ धरे बैठी रही और आरोपी युवक के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं की । जिसके बाद पीड़िता अपने पिता के साथ एएसपी से मिली और अपनी आप-बीती सुनाई जिसके बाद ए एस पी संजय कुमार ने जॉंच कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाई के निर्देश दिये है।

दरअसल ये पूरा मामला कासगंज के थाना पटियाली क्षेत्र के गांव नगला मोहन के रहने वाले सुरेश कुमार ने अपनी लड़की की शादी एटा के थाना क्षेत्र जसरथपुर के गांव छठियान निवासी दीपेंद्र के साथ तय की थी। शादी तय हो जाने के बाद पीड़ित पिता सुरेश ने लड़के वालो को रिश्ता पक्का करने पर चार लाख रूपये भी दे दिए और शादी की तैयारी करने लगा। लेकिन बाद मैं सुरेश को पता चला की दीपेंद्र एक आपराधिक किस्म का युवक है तो बेटी की खुशियों के खातिर उसने रिश्ता तोड़ दिया। रिश्ता तोड़ने के बाद जब सुरेश ने अपने रुपये मांगे तो दीपेंद्र और उसके पिता दलवीर ने सुरेश के घर आकर पहले तो काफी भला बुरा कहा और जान से मारने की धमकी देकर चले गए। जिसके बाद सुरेश ने थाना जसरथपुर में दीपेन्द्र और उसके पिता के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। 

इससे नाराज होकर दीपेंद्र ने लड़की के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाया और अश्लील फोटो उस पर डाल दिए। इसी बीच सुरेश ने अपनी बेटी की शादी दूसरी जगह तय कर दी तो आरोपी ने लड़की के अश्लील फोटो दूसरी जगह तय शादी में भिजवा दिये जिसके बाद लड़की की दूसरी जगह तय शादी भी टूट गयी। वहीं इस पूरे मामले में इलाकाई पुलिस का रवैया बेहद लापरवाहपूर्ण शर्मनाक रहा और 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं की जिसके बाद आरोपी दीपेन्द्र द्धारा लड़की और उसके पिता को मामला वापस न लेने पर जान से मारने की लगातार धमकी दे रहा है। पीड़िता और उसका पीड़ित पिता एस एस पी कार्यालय पहुंचकर अपनी आप-बीती सुनाई जिसके बाद है ए एस पी संजय कुमार ने मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ सख़्त कार्यवाही किए जाने की बात कही है।

(रिपोर्ट- आर. बी. द्विवेदी, एटा )

Comments (0)
Add Comment