हैवानियत की इंतेहा: पानी मांगने पर पेशाब पिलाता था पति

कानपुर– जिले में एक विवाहिता के साथ उसके ससुराल वालों ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। महिला को उसका पति दहेज के लिए प्रताड़ित करता था, उसके ऊपर गर्म खौलता तेल डालता था और पानी मांगने पर उसको जबरन पेशाब पिलाता था।

 

बाबू पुरवा कोतवाली स्थित बगाही भट्टा में रहने वाली एक युवती 21 नवम्बर 2015 को नौबस्ता थाना क्षेत्र के आवास विकास में रहने वाले श्याम सुन्दर के बेटे रिंकू से हुई थी। रिंकू खुद का लोडर चलाता है और सटरिंग का काम करता है। उनके दो बच्चे भी हैं। पीड़िता ने बताया ‘मुझे मेरी सास, ससुर और पति जूते, चप्पल व लाठी डंडे से मारते थे। हफ्तों तक टॉयलेट में बंद करके रखते थे। इसके साथ ही तीन-तीन दिनों का बासी खाना खिलाते थे। बच्चों से नहीं मिलने देते और पानी मांगने पर पेशाब पिलाई जाती थी। मेरी सास ने मेरे ऊपर खौलता हुआ तेल डाल दिया’।

पीड़िता के पिता ने बताया, ‘मेरा परिवार बहुत गरीब है बड़ी ही मुस्किल से परिवार का पालन पोषण कर रहा हूं। किसी तरह से बेटी की शादी की थी जो मेरे पास था वो उनको दहेज़ में दिया भी लेकिन मुझे नहीं पता था कि उसे इस तरह से प्रताड़ित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बेटी के ससुराल वाले एक लाख रुपये दहेज़ और बाइक की मांग कर रहे थे। लेकिन इतना रुपया हमारे पास नहीं था। बेटी के ससुराल वाले बेटी से मिलने भी नहीं देते थे। बीते तीन माह से फोन पर भी बात नहीं कराई थी। पिता कई बार बेटी से मिलने उसेक ससुराल गया लेकिन उसे वहां से बेईज्जत कर भगा दिया जाता था। 

 

Comments (0)
Add Comment