सूरत के दक्षिणी तट पर पहुंचा ‘ओखी’,मोदी ने की BJP कार्यकर्ताओं से मदद की अपील

न्यूज़ डेस्क–चक्रवाती तूफान ओखी मंगलवार को गुजरात में सूरत के पास दक्षिणी तट के करीब पहुंच गया और करीब आधी रात के समय राज्य में इसके दस्तक देने की आशंका है। स्थानीय मौसम केंद्र की ओर से जारी ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक चक्रवात अब सूरत से महज 390 किलोमीटर दूर है। 

 

मौसम केंद्र के एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवात अब धीरे-धीरे गुजरात की तरफ बढ़ रहा है और सूरत से महज 390 किलोमीटर दूर अरब सागर में केंद्रित है। इसके उत्तर-उत्तरपश्चिमी दिशा की तरफ बढ़ने की आशंका है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवात मंगलवार रात सूरत के पास तटरेखा तक पहुंचने की आशंका है।

पढ़ें :-गुजरात के करीब पहुंचा ‘ओखी’ तूफान,आधी रात को दे सकता है दस्तक  

चुनावी राज्य गुजरात में ओखी की वजह से चुनाव प्रचार पर भी असर हुआ है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 3 रैलियों को रद्द करना पड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वह लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में बीजेपी कार्यकर्ताओं से राज्यभर में तूफान से प्रभावित लोगों की मदद की अपील की है।

यह भी पढ़ें :-गुजरात भी है ‘ओखी’ के निशाने पर, अगले 24 घंटे गुजरात पर भारी

मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में अगले 4 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। विभाग के मुताबिक, ‘वलसाड, सूरत, नवसारी, भरूच, दांग, तापी, अमरेली, गिर-सोमनाथ और भावनगर जिलों में भारी बारिश हो सकती है।’ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हालात से निपटने की तैयारी के तहत सूबे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपात बैठक की है।

पढ़ें :-‘ओखी’ ने अब मुंबई में दी दस्तक, स्कूल-कॉलेज बंद

मुंबई से 283 किलोमीटर दूर गुजरात के सूरत में रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है। कोस्ट गार्ड अधिकारियों के अनुसार, ओखी चक्रवात सूरत की ओर 85 किलोमीटर की रफ्तार से बढ़ रहा है। 

Comments (0)
Add Comment