डिप्टी CM की नाराजगी के बाद डीएम ने अधिकारियों को किया तलब, दिया  अल्टीमेटम

लखनऊ– उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) में हुए घोटाले के बारे में एक सूची भेजी है।

सूची भेजे जाने के बाद से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इस शिकायती पत्र में कमर्शल प्लॉटों के आवंटन से लेकर शान-ए-अवध को बेचे जाने, अपार्टमेंट के निर्माण में घपले, समायोजन में फर्जीवाड़े, पुरानी योजनाओं की गायब हुई फाइलें और रोहतास को फायदा पहुंचाए जाने जैसे मामले शामिल हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र में चल रही विकास परियोजनाओं में लेट लतीफे पर उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य की नाराजगी के बाद लखनऊ डीएम ने सभी विभागों के अधिकारियों को तलब किया और 30 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया।

कलेक्ट्रेट में गुरुवार को डीएम अभिषेक प्रकाश ने जिला प्रशासन, सेतु निगम, एनएचआई व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की। पुराने शहर में तीनों फ्लाईओवर के निर्माण में आ रही दिक्कतों की जानकारी पर संबंधित विभागों को संयुक्त टीम बनाकर अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। आउटर रिंग रोड के लिए मिट्टी न मिलने की जानकारी पर पर्यावरण विभाग के अधिकारियों से एनओसी की प्रक्रिया जल्द पूरी करवाने को कहा।

इसके साथ ही डिफेंस एक्सपो के मद्देनजर गोमती रिवर फ्रंट के आसपास से अतिक्रमण हटवाने और सफाई के भी निर्देश दिए। डीएम ने अलावा कुकरैल नदी के किनारे के अतिक्रमण हटवाने और नदी को वास्तविक स्वरूप में लाने के कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।

officers of all departments
Comments (0)
Add Comment