अब पुलिस टीम को बच्चा चोर समझकर भीड़ ने पीटा

बरेली — उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाहें अब और ज्यादा हिंसक होती जा रही हैं। पुलिस भले ही स्थिति काबू में होने का दावा कर रही हो, लेकिन हकीकत कुछ और ही है.

हालांकि इस मामले में पुलिस महानिदेशक की तरफ से अफवाह फैलाने वालों और हिंसा करने वालों पर रासुका लगाने का भी आदेश जारी किया है. लेकिन स्थित जस की तस बनी हुई हैं. इसी कड़ी अब बरेली जिले में बच्चा चोर समझकर दिल्ली पुलिस की पिटाई का मामला सामने हड़कंप मच गया. 

दरअसल दहेज उत्पीड़न के एक केस में दिल्ली पुलिस बरेली के भोजीपुरा के भूड़ा गांव में पहुंची थी.हालांकि उत्तर-पूर्वी दिल्ली जिले के वेलकम थाने की ये टीम सादे कपड़ों में थी. इस दौरान अफवाह फैल गई कि ये बच्चा चोर गैंग हैं. इसके बाद भीड़ ने दिल्ली पुलिस की टीम को घेर लिया और पिटाई कर दी. मौके पर पहुंची लोकल पुलिस ने किसी तरह टीम को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया.

गौरतलब है कि एक जहां उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में बच्चा चोरी के अफवाह में उन्मादी भीड़ की हिंसा को रोकने के लिए पुलिस भी तमाम तरह के कदम उठा रही है. वहीं राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों और हिंसा करने वालों पर रासुका लगाने को कहा है. 

Comments (0)
Add Comment