अब चोरों के निशाने पर भगवान के घर !

मेरठ –उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में चोरों ने अब भगवान के घरों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है , शातिर चोर मंदिरों में चोरी करके दानपात्र और देवी देवताओं के आभूषण ले जाने से बिल्कुल भी गुरेज नहीं कर रहे हैं ।

नौचंदी पुलिस ने ऐसे ही घटना का खुलासा करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है जिनकी निशानदेही से मंदिर में चोरी हुए सामान व दानपात्र को भी बरामद किया है ।

बता दें मेरठ के शास्त्री नगर सेक्टर 3 में गत दिनों पूर्व चोरों ने देवी मां के मंदिर पर हाथ साफ किया था, जिसमें चोर देवी मां के सोने और चांदी के आभूषण और मंदिर में रखी दानपेटी को लेकर फरार हो गए थे। पुलिस को सूचना मिली शातिर चोर सामान को बेचने के लिए किसी ज्वैलर्स के यहां जा रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर नौचंदी पुलिस ने क्षेत्र से ही शातिर चोर अमित उर्फ मीत और साजिद को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस ने उनकी निशानदेही से लाखों रुपए के आभूषण और दान पत्र के तमाम रुपए बरामद कर लिए हैं ।

वहीं पुलिस की माने तो यह चोर इसी तरह की घटना को अंजाम देते हैं । पुलिस ने इनके पास से चोरी में प्रयोग किए गए एक्टिवा को भी बरामद किया है । हालांकि दोनों ही नवयुवक हैं जिन पर तीन मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल पुलिस ने मामले का खुलासा तो कर दिया है लेकिन इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ठोस कदम उठाने जरूरी है।

(रिपोर्ट-अर्जुन टण्टन,मेरठ)

Comments (0)
Add Comment