डीएम को जिला जज ने नोटिस जारी कर किया तलब

बहराइच–दहाव गांव में एक मां द्वारा बेची गई जमीन के मामले में उसकी बेटी ने कोर्ट में मुकदमा दायर किया है। मुकदमे में जिलाधिकारी को भी एक पक्ष के रूप में शामिल किया गया है।

जिला जज ने मामले की सुनवाई के लिए 14 नवंबर को डीएम को कोर्ट में हाजिर होने के लिए नोटिस जारी की है। रानीपुर थाना अंतर्गत गुदुवापुर गांव निवासी लक्ष्मी देवी का मायका कोतवाली देहात के तेजवापुर विकास खंड अंतर्गत दहाव गांव में है। लक्ष्मी देवी ने जिला जज की कोर्ट पर मुकदमा दायर कर कहा है कि उसकी मां से हम तीन बहने हैं। सभी की शादी हो गई है। कोई भाई नहीं था। लेकिन जमीन में उन सभी को हिस्सा न देकर उसकी मां ने पूरी जमीन दूसरे व्यक्ति को बैनामा कर दी। इसकी जानकारी होने पर उसने जिला जज की कोर्ट पर मुकदमा दायर किया। जनपद न्यायाधीश ने मुकदमे की सुनवाई के लिए 14 नवंबर की तिथि निर्धारित की है।

जिलाधिकारी शंभु कुमार को 14 नवंबर को कोर्ट में हाजिर होने के संबंध में नोटिस भेजी गई है। इस बारे में डीएम से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी। एडीएम जयचंद्र पांडेय ने बताया कि अगर जिला जज ने नोटिस जारी की है तो उसका जवाब जल्द ही नियमानुसार कोर्ट को उपलब्ध कराया जाएगा।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

notice to DM
Comments (0)
Add Comment