Atiq murder : अतीक अहमद और अशरफ की हत्या मामले में यूपी पुलिस को नोटिस जारी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ अहमद (Atiq murder ) की पुलिस कस्टडी में तीन हमलावरों ने हत्या कर दी. इसको लेकर अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने यूपी पुलिस के महानिदेशक और प्रयागराज के पुलिस आयुक्त को नोटिस भेजा है और 4 हफ्तों में रिपोर्ट मांगी है.

इस नोटिस में हत्याकांड का संपूर्ण विवरण मांगा है. जिसमें समय, जगह और गिरफ्तार करने का कारण भी शामिल हैं. आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत और एफआईआर की कॉपी भी मांगी गई है. इसके साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी उनके घरवालों को दी गई या नहीं इस बात की भी जानकारी मांगी गई है.

ये भी पढ़ें…बिना शादी के मां बनने वाली है बॉलीवुड की ये मशहूर एक्ट्रेस, खुद किया प्रेग्नेंसी का खुलासा

एनएचआरसी ने यूपी पुलिस ने पूरा ब्यौरा देने के लिए कहा है. जिसमें पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के साथ-साथ उसकी वीडियोग्राफी की वीडियो कैसेट या सीडी भी मांगी गई है. खास बात ये है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की टाइप की गई रिपोर्ट मांगी है जिसमें जख्मों का विवरण भी पेश करने के लिए कहा गया है. घटना वाली जगह का पूरा विवरण भी देने के लिए कहा गया है. साथ ही विसरा रिपोर्ट की कॉपी भी देने के लिए कहा गया है.

माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq murder ) और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गोली मारकर हत्या की गई थी. इस दोहरे हत्याकांड को पुलिस की मौजूदगी में कैमरे के सामने अंजाम दिया गया था. इस हत्याकांड से दो दिन पहले ही पुलिस एनकाउंटर में अतीक का बेटा असद मारा गया था. अतीक की हत्या और उसके बेटे असद के एनकाउंटर के बाद यूपी का सियासी माहौल गर्माया हुआ है. विपक्षी नेता लगातार बीजेपी सरकार पर हमला बोल रहे हैं.

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Ashraf AhmedAshraf Ahmed Murder Caseatiq ahmedAtiq Ahmed caseAtiq Ahmed Murder CaseAtiq and Ashraf Ahmed Murder CaseNHRCNHRC Notice to UP Policeअतीक अहमदअतीक अहमद केसअतीक अहमद मर्डर केसअतीक और अशरफ अहमद मर्डर केसअशरफ अहमदअशरफ अहमद मर्डर केसएनएचआरसी
Comments (0)
Add Comment