मोदी के चीन दौरे से पहले ही नीरव मोदी हांगकांग से हुआ फुर्र !!

नई दिल्ली– पीएनबी से 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर भारत से भागा हीरा कारोबारी नीरव मोदी हॉन्ग कॉन्ग छोड़कर भी भाग गया है। कुछ दिन पहले ही भारत सरकार ने बताया था कि नीरव हॉन्ग कॉन्ग में है।

अब खबर आ रही है कि नीरव भागकर अमेरिका पहुंच गया है। बता दें कि आज शाम को ही पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर चीन पहुंच रहे हैं। जांच में पता चला कि नीरव मोदी 1 जनवरी को मुंबई से यूएई के लिए फरार हो गया। हालांकि भारतीय एजेंसियों की लगातार जांच और खोजबीन से नीरव मोदी 2 फरवरी को यूएई छोड़कर हॉन्ग कॉन्ग के लिए रवाना हो गया, लेकिन वहां की कड़ी कानूनी प्रक्रिया के चलते नीरव मोदी का हॉन्ग कॉन्ग में रुक पाना मुश्किल हो गया और उन्होंने 14 फरवरी को हॉन्ग कॉन्ग भी छोड़ना पड़ा। कहा जा रहा था कि पीएम मोदी के चीन दौरे में दौरान पेइचिंग से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का आग्रह किया जा सकता था। 

रिपोर्ट के अनुसार, नीरव मोदी इसके बाद 15 फरवरी 2018 को लंदन पहुंचा और वहां करीब 1 महीने तक रहा। इसके बाद मार्च के तीसरे हफ्ते में वह न्यू यॉर्क चला गया। कुछ बिजनसमैन और अन्य लोगों ने नीरव मोदी को न्यू यॉर्क में रीजेंसी होटल के आस-पास देखा है। गौरतलब है कि अरबपति जूलर नीरव मोदी को सरकार हॉन्ग-कॉन्ग से भारत लाना चाहती थी, जिसके लिए भारत सरकार ने हॉन्ग कॉन्ग के डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस से नीरव मोदी के प्रविजनल अरेस्ट की अपील भी की थी।

Comments (0)
Add Comment