दहेज की भेंट चढ़ी एक और बेटी

एटा– एटा के थाना जसरथपुर के नगला चमन गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। विवाहिता के परिजनों ने ससुरालीजनों पर बेटी की गला दबाकर हत्या कर शव को फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया है ।

बताया जा रहा है कि नयागांव थाना क्षेत्र निवासी कल्पना की शादी चार साल पहले जसरथपुर निवासी अक्षय के साथ हुयी थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन कल्पना को मोटरसाईकिल और एक लाख रुपये नगदी की लगातार मांग कर रहे थे। उस को लेकर ये ससुरालीजन उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे जिसे पूरा कर पाने में विवाहिता के पिता और परिजन असमर्थ थे। विवाहिता के परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या करने के बाद पति और ससुरालीजनों ने फांसी के फंदे पर लटकाकर फरार हो गये तभी स्थानीय ग्रामीणों ने मृतिका के परिजनों और पुलिस को मौत की सूचना दी।

तभी मृतिका के परिजनों ने पहुचकर बेटी की हत्या के मामले को समझने में दर ना लगी। फिलहाल मृतका के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दहेजलोभी पति और ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और वही पुलिस ने आरोपी ससुरालीजनों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिये है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Comments (0)
Add Comment