हत्या का खुलासाःपार्टनर ने ही हटाया था रास्ते का कांटा

प्रतापगढ़ — लगभग दो माह पहले रामपुर बेला गांव में दलित किसान की हत्या के मामले का कोतवाली पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

बीते 16 जून पुर रामपुर बेला गांव निवासी विनय कुमार सरोज के हाथ, पैर काट कर हत्या के पश्चात शव को खाट से बांधकर फूंक दिया गया था। इलाके में हुई इस नृशंस हत्या की खबर ने सनसनी फैला दी थी।

इस मामले में मृतक के भाई ओमप्रकाश की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी। पुलिस ने लंबी जांच के दौरान पाया कि मृतक विनय कुमार सरोज के पार्टनर बिजेंदर सरोज पुत्र राजू सरोज निवासी रामपुर बेला ने ही उसकी हत्या की थी । पुलिस के अनुसार खुलासे के दौरान आरोपी ने बताया कि उसका अवैध संबंध मृतक की पत्नी से था। जिसको लेकर विनय उसे सबके सामने जलील करता था । इसके साथ ही साझे में सूअर पालन के व्यवसाय के दौरान आने वाले पैसे को अकेले रख लेता था।

प्रेम में बाधक बनने पर पाटकर ने उसे रास्ते से हटाने का निर्णय ले लिया और मौका देख कर घटना को अंजाम दे दिया। कोतवाली पुलिस ने घटना में प्रयुक्त आला कत्ल लोहे का रॉड मुजाही से कल्लू गंज बाजार के रास्ते में बनी सीमेंट पुलिया की पाइप के भीतर आरोपी की निशानदेही पर बरामद कर ,उसे हत्या के मामले में जेल भेज दिया है। पट्टी कोतवाल अखिलेश प्रताप सिंह ने यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment