प्रेमी के चक्कर में बहन ने कर दी भाई की हत्या

हरदोई– यूं तो हर रिश्ते की अपनी एक पहचान होती है और उनमे भाई और बहन का रिश्ता बड़ा ही प्यारा होता है। लेकिन उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में भाई और बहन के लिए इस रिश्ते को एक बहन ने केवल इसलिए कलंकित कर डाला क्योंकि उसका भाई उसके प्रेमी के साथ मिलने जुलने पर रोकता रहता था।

इतनी सी बात को लेकर भाई की कलाई पर राखी बांधने वाली बहन ने प्रेमी के संग मिलकर उसका गला घोट डाला। कातिल बहन और उसके आशिक ने हत्या की वारदात को छुपाने के लिए उसके शव को उसी की शर्ट में बांध कर गला कस कर छप्पर में लटका दिया था ।

बता दें कासिमपुर थाने के रहने वाले बृजेश और सुमन नामक प्रेमी जोड़े को पुलिस ने एक प्यारे भाई बहन के रिश्ते के कत्ल के आरोप में गिरफ्तार किया है। बहन और प्रेमी ने वारदात की ऐसी प्लानिंग की थी की हत्या की यह वारदात कभी उजागर नहीं होती और हत्यारे कभी पकड़े नहीं जाते। ज़रा सी चूक से हुए संदेह के चलते लेकिन दोनों कानून की नजर में आ गए। दरअसल 16 फरवरी 2018 को कासिमपुर थाने के वजीराबाद गांव में रामू नाम के युवक का शव उसके घर में ही उसी की शर्ट में फांसी के फंदे से झूलता पाया गया। परिवार के लोगो को प्रथम दृष्टया मामला फांसी का लगा लेकिन पुलिस ने जिस तरह शव लटका पाया उससे पुलिस को युवक की हत्या पर संदेह हो गया।

मामले में कुछ संदेह होने के बाद पुलिस ने जब शव का पूरी गंभीरता से पोस्टमार्टम कराया और जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस का शक सही निकला। जिसके बाद पुलिस ने युवक के पिता की तहरीर पर अज्ञात हत्यारे के खिलाफ मामला दर्ज़ करके मामले की तफ्तीश शुरू की। इस बीच पुलिस को जानकारी लगी कि मृतक की बहन के के ब्रजेश नाम के युवक से प्रेम संबंध हैं और मृतक दोनों के बीच संबंधों को लेकर अक्सर टोकाटाकी करता था। पुलिस में बृजेश और उसकी प्रेमिका सुमन दोनों को बुलाकर कड़ाई से पूछताछ की तो कुछ ही देर में सुमन ने अपने सगे भाई की मौत का राज खोल दिया।  सुमन ने भाई के लगातार प्रेमी से मिलने में टोका-टाकी करने से परेशान होकर प्रेमी के साथ मिलकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए दोनों ने मिलकर उसी की ही शर्ट से फांसी के फंदे पर लटका दिया। दोनों आरोपी घटना के बाद निश्चिंत थे लेकिन शायद खून की वारदात सर चढ़ कर बोलती है इसलिए 2 महीने बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

(रिपोर्ट – सुनील अर्कवंशी , हरदोई )

Comments (0)
Add Comment