दहेज की खातिर फिर गई एक विवाहिता की जान, ससुरालीजन फरार

हत्या के बाद शव का दाह संस्कार कर दिया और मौके से फरार हो गए

एटा: एटा के जलेसर थाना क्षेत्र में विवाहिता की दहेज लोभी ससुरालियों द्वारा हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने दोषी दहेजलोभी ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

दहेज की खातिर एक बार फिर एटा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, बताया जा रहा है दहेज लोभी ससुरालियों ने दहेज की मांग पूरी ना होने पर विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया। हत्या के बाद शव का दाह संस्कार कर दिया और मौके से फरार हो गए और मायके पक्ष को घटना की जानकारी तक नहीं दी। मायके पक्ष के लोगों का आरोप है कि दहेज लोभी ससुराली जनों ने उनकी बेटी की हत्या कर फरार हो गए और उनको घटना की जानकारी तक नही दी और बिना बताये शव दाह संस्कार कर दिया, उन्हें अपनी बेटी का चेहरा तक देखने को नहीं मिला। मामले को लेकर पीड़ित मायके पक्ष ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

वही पीड़ित परिजनों ने पुलिस पर आरोपियो से मिलीभगत का आरोप लगा रहे है कियोकि पुलिस मामले को गंभीरता से ना लेकर टालमटोल करती दिख रही है। वही विवाहिताओं की हत्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस से एक बड़ा सवाल है कि आखिर कब तक विवाहिताये दहेज की खातिर ऐसे ही बलि चढ़ती रहेंगी, ऐसे मामलों में पुलिस की कार्यशैली कहीं ना कहीं बढ़ती घटनाओं के लिए जिम्मेदार है।

(रिपोर्ट- आर. बी. द्विवेदी, एटा )

dowry
Comments (0)
Add Comment