मोदी सरकार संसद में आज पेश करेगी तीन तलाक बिल, ये पार्टी भी कर सकती है समर्थन

न्यूज़ डेस्क– कई महीनो से विवादों में रही तीन तलाक की परंपरा को लेकर आज मोदी सरकार द्वारा लोकसभा में बिल पेश किया जाएगा। इस बिल को कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद लोकसभा में पेश करेंगे। जहाँ एक तरफ इस विधेयक पर सियासी घमासान देखने को मिल सकता है; वहीं दूसरी तरफ ऐसा भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि कांग्रेस इस बिल का समर्थन कर सकती है। 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी दलों से इस विधेयक को पास कराने में सहयोग की अपील की है। संसद परिसर में गुरुवार को बीजेपी के संसदीय दल की बैठक हुई, जिसमें पीएम मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए। बैठक में तीन तलाक बिल पर भी चर्चा हुई। 

इस बिल को तैयार करने वाले मंत्रियों के समूह में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद , अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री  मुख्तार अब्बास नकवी और दो राज्य मंत्री शामिल थे।सरकार द्वारा तैयार किए गए मसूदे के अनुसार एक बार में तीन तलाक देना अवैध माना जाएगा। साथ ही ऐसा करने वाले पति को तीन साल की सजा हो सकती है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी सांसदों को 28, 29 दिसंबर के लिए व्हिप जारी कर दिया है। दोनों दिन सांसदों को लोकसभा में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। साथ ही गुरुवार सुबह ही पार्टी ने संसदीय दल की बैठक भी बुलाई है। 

 

Comments (0)
Add Comment