आप नेता ने कहा,-‘मोदी सरकार की विदेश और रक्षा नीति फेल साबित हुई’

बलिया–जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाए जाने के मामले में बड़ा बयान देते हुए आप नेता संजय सिंह ने कहा की जिस कन्हैया पर आरोप लगा उसका आडियो टेस्ट फेल साबित हुआ । जन अधिकार रैली के तहत बनारस से पद यात्रा कर बलिया पहुंचे आप नेता संजय सिंह ने मोदी पर जमकर निशाना साधा।

जन अधिकार रैली के जरिये बनारस से बलिया तक पैदल यात्रा कर रहे आप नेता एवं राज्य सभा सांसद संजय सिंह जहा पार्टी के लिए यूपी में राजनैतिक  जमीन  तलाशने में लगे है। वही पद यात्रा के अंतिम पड़ाव बलिया के टाउन हाल में मीडिया के सवालों का जबाब देते हुए कहा की आम आदमी पार्टी हमें चाहिए आज़ादी और भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारों का समर्थन नहीं करती पर जिस कन्हैया पर आरोप लगा उसका फॉरेंसिक आडियो टेस्ट फेल साबित हुआ ऐसे में मोदी सरकार जानबूझकर मामले का सच देश के सामने नहीं लाना चाहती ।  दरअसल जेएनयू की उच्च स्तरीय जांच समिति ने विश्वविद्यालय परिसर में नौ फरवरी 2016 की घटना के मामले में उमर खालिद के निष्कासन और कन्हैया कुमार पर लगाए गए 10,000 रुपए के जुर्माने की सजा को बरकरार रखा है। जेएनयू पैनल ने अफजल गुरू को फांसी देने के खिलाफ परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम के मामले में 2016 में खालिद और दो अन्य छात्रों के निष्कासन और छात्रसंघ के तत्कालीन अध्यक्ष कन्हैया पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया था। उस दिन कथित तौर पर राष्ट्रविरोधी नारेबाजी हुई थी।

कश्मीर में बिगड़ते हालात पर आप नेता ने कहा की मोदी सरकार की विदेश और रक्षा नीति फेल साबित हुई है । आप नेता संजय सिंह ने कश्मीर समस्या के समाधान पर मोदी से बेहतर पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को बताते हुए कहा की पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी ने कश्मीर के लोगों का विश्वाश जीता था पर पिछले चार सालों में ऐसा क्या हो गया है की कश्मीर सुलग रहा है। इसे गंभीरता से लेना होगा । केंद्र सरकार को कश्मीर और पाकिस्तान को लेकर स्पस्ट नीति बनाना चाहिए !

कार्यकर्म के दौरान आप विधायक द्वारा मंच से यूपी की तश्वीर आप नेता संजय सिंह बदल सकते है के बयान पर जब पूछा गया की क्या यूपी में संजय सिंह पार्टी का चेहरा होंगे तो संजय सिंह ने कहा की इसका गलत मतलब मत निकालिये। वही  कुमार विश्वास की नाराजगी पर सवाल को टालते हुए कहा की वो पार्टी में ही है।

(रिपोर्ट- मनोज चतुर्वेदी, बलिया)

Comments (0)
Add Comment