मनरेगा में शिथिलता पर रोजगार सेवकों पर गिरी गाज

फर्रुखाबाद–मनरेगा कार्य में शिथिलता को देखते हुए विकास खंड अधिकारी कमलेश कुमार ने कर्मचारियों की बैठक ली। बीडीओ ने कहा मनरेगा कार्योंं में तेजी लायी जाये। मनरेगा कार्य अपूर्ण पाये जाने पर बीडीओ ने सम्बनित रोजगार सेवक को हटाने के निर्देश दिये।

नवाबगंज विकासखंड कार्यालय पर मंगलवार को विकास खंड अधिकारी कमलेश कुमार ने सभी पंचायत सचिव, रोजगार सेवक तथा टीए सहित सभी कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक के दौरान सभी पंचायतों में मनरेगा से हुए कार्यों का विवरण सचिवों से तलब किया तथा जिन पंचायतों में मनरेगा का कार्य अपूर्ण पाया गया वहां के सचिवों को रोजगार सेवकों को हटाने के निर्देश जारी कर दिए। सभी सचिवों को बताया कि जिन पंचायतों में मनरेगा कार्य सरकार की मंशा अनुरूप नहीं हो पा रहा है तो वहां रोजगार सेवकों की क्या जरूरत है। इसीलिए रोजगार सेवकों नए तरीके के लगाकर मनरेगा का कार्य सरकार के मंशा के अनुरूप किया जाए।

सभी सचिवों को बताया गांव में काऊ शेड बनवाए जाएं। जिन घरों के सामने जलभराव की स्थिति होती है वहां सो क्विट बनवाए जाएं। जिन पंचायतों में मनरेगा के लिए वर्क कार्य नहीं करना चाहती है तो उनके जॉब कार्ड निरस्त किए जाएं। विकास खंड अधिकारी कमलेश कुमार ने कहा जिन ग्राम पंचायतों के सचिव बैठक में मौजूद नहीं हैं उनको नोटिस जारी किया जायेगा। मनरेगा में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक के दौरान विकास खंड अधिकारी कमलेश कुमार, प्रभारी एडीओ पंचायत कृष्णपाल सिंह, ग्राम पंचायत सचिव प्रवेश राजपूत, प्रशांत कटियार, गौरवेंंद्र, अरविंद सिंह, देव शर्मा, वरिष्ठ लिपिक देवेंद्र सिंह यादव, प्रभात सक्सेना सहित सभी कर्मचारी मौजूद रहे।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रूखाबाद)

MNREGA
Comments (0)
Add Comment