पशु आहार की आड़ में छुपाकर ले जाई जा रही थी लाखों की अवैध शराब, 2 गिरफ्तार

एटा–खबर जनपद एटा से है, जहाँ एटा के थाना मारहरा पुलिस ने चैकिंग के दौरान ट्रक में छुपाकर हरियाणा से तस्करी कर बरेली ले जाई जा रही 24 लाख की 800 पेटी अवैध गैरप्रांतीय देशी शराब को बरामद कर बड़ी सफ़लता हासिल की है।

ये पूरा मामला थाना मारहरा क्षेत्र का है, जहाँ 24 लाख की देशी गैर प्रांतीय अवैध शराब बरामद की है और मारहरा पुलिस ने चैकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर एक दस टायरा ट्रक में पशु आहार के बोरों के नीचे छुपाकर ले जायी जा रही 800 पेटी अवैध गैरप्रांतीय देशी शराब सहित दो अभियुक्तों सत्यभान और टेमचंद को पिवारी चैकी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है और इनके कब्जे से 800 पेटी गैरप्रांतीय देशी शराब जिसकी कीमत करीब 24 लाख रूपये,एक दस टायरा ट्रक व एक फर्जी नम्बर प्लेट बरामद की गई है। जब इन शराब तस्करों से सख्ती से पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि इस शराब को वो लोग हरियाणा से लोड़ कराकर बरेली जनपद में ये खेप ले जा रहे थे। तभी सूचना पर पुलिस ने 2 तस्करों सहित 24 लाख की शराब बरामद की है।

कब्जे में लिये गये ट्रक को चैक किया गया तो उसमें पशु आहार तथा धान की भूसी के बोरों के नीचे छुपाकर रखी गयी थी अवैध शराब और 800 पेटी गैरप्रांतीय देशी शराब ’क्रेजी रोमियो व्हीस्की’ बरामद हुई है। वही बरामद शराब की अनुमानित कीमत 24 लाख रूपये बताई गई है। आरोपी शराब तस्करों द्वारा बताया गया कि पुलिस व आबकारी विभाग से बचने के लिए वो फर्जी नम्बर प्लेट बनवाकर चलते है जिसके चलते वो फर्जी नम्बर प्लेट ट्रक में बदलकर वो पुलिस को गुमराह करते थे। उन्होंने बताया कि वो अपने व्यक्तिगत लाभ के लिये दूसरे प्रान्त से सस्ते दर पर शराब खरीद कर उ0प्र0 तथा अन्य राज्यों में मॅहगे रेटों पर बेचकर उ0प्र0 सरकार के राजस्व को भारी नुकसान पहुॅचा रहे थे। वही आरोपी तस्करों से पूछताछ करते हुए इन्हें जेल भेज दिया है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

Millions of illegal liquor
Comments (0)
Add Comment