मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में बारिश के साथ होगी बर्फबारी

एक तरफ जहां बढ़ती ठंड से थोड़ा निजात मिलना शुरू हुआ था कि बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है।

एक तरफ जहां बढ़ती ठंड से थोड़ा निजात मिलना शुरू हुआ था कि बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। भारत के मौसम विभाग के अनुसार 3 मार्च तक इन राज्यों में हल्की बारिश के आसार बने रहेंगे। वहीं पहाड़ी इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विबाग ने चेतावनी देते हुए कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है। आइये आपको बाते हैं किन जगहों पर बारिश हुई है और कहां-कहां पर संभावना बनी हुई है….

इन राज्यों में होगी बारिश:

मौसम विभाग के मुताबिक, 28 फरवरी से 3 मार्च के बीच इन राज्यों में बारिश हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बारिश होगी। वही भारत के पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की बारिश हो सकती है। इन इलाकों में बर्फबारी होने की भी संभावना बनी हुई है। वहीं 2 मार्च को उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में भी बारिश हो सकती है।

दिल्ली में बारिश के साथ हुई बर्फबारी:

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में बारिश होने के साथ साथ कई इलाकों में ओले भी गिरे। इसके अलावा केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने बताया कि दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में सुधार आया है। हालांकि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’ बताया गया है। वहीं 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’ और 500 के बीच एक्यूआई को ‘गंभीर’ माना जाता है।

 

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

delhiHaryanaHimachal pradeshIMDjammu kashmirPunjabRainfalluputtar pradeshWeatherweather update
Comments (0)
Add Comment