मैक्स हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही आई सामने, जिंदा नवजात को बताया मृत

दिल्ली–देश की राजधानी दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. डॉक्टर भगवान जैसे माने जाते हैं, लेकिन कई डॉक्टर की करतूत ऐसी हैं कि वह इंसान कहलाने लायक भी नहीं रह गए हैं. दिल्ली में एक नामी व निजी मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने एक ज़िंदा नवजात बच्चे को मृत घोषित कर दिया.

 

बच्चे के परिवार वाले अब अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं बच्चे की हालत नाज़ुक बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक अस्पताल ने जिंदा नवजात को मृत घोषित कर परिवार वालों को सौंप दिया. बाद में यह बच्चा जिंदा निकला.दरअसल घटना गुरुवार की जहां अस्पताल में एक महिला ने जुड़वां बच्चे को जन्म दिया था. जिसमें एक लड़का और एक लड़की थे. एक को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और कुछ ही देर बाद दूसरे बच्चे को भी मृत बताकर परिवार वालों को सौंप दिया.

इस दौरान परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. डॉक्टरों ने दोनों बच्चों के शव को पैकेट में पैक कर घर वालों को दे दिया. जब घर वाले शव को लेकर वापस जा रहे थे तभी एक बच्चे ने पैर हिलाना शुरू कर दिया. जिसके बाद परिवार वालों ने नजदीक के अस्पताल में नवजात और मां को भर्ती कराया.यहां डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत और दूसरे को जिंदा बताया. बच्चे की हालत स्थिर है.

इस घटना के बाद परिवार वालों ने मैक्स अस्पताल जाकर हंगामा किया और मामले की जानकारी शालीमार थाने की पुलिस को दी और अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.वहीं पुलिस ने शिकायत मिलते ही मामले की जांच शुरू कर दी.

 

Max hospital's big negligence
Comments (0)
Add Comment