महिलाओं से अश्लील बाते करने के लिए किया बच्चे का अपहरण 

बाराबंकी — यह कहानी है एक ऐसे जुनूनी आदमी की है जो घर की महिलाओं के साथ अश्लील बातें करना चाहता है। अपने इस शौक के लिए उसने काफी प्रयास भी किया मगर जब उसके सारे प्रयास विफल हो गए तो उसने घर के लडके का अपहरण कर लिया ।

अब लड़के को वापस करने के बदले माहिलाओं से अश्लील बातें करने के लिए घर वालों को बाध्य करवा रहा है । लगभग दो महीने से गायब बच्चे के लिए उसके घर वाले दर – दर भटक रहे है । पुलिस भी मामले का मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्यवाई में जुट गई है ।

दरअसल ये अजीबों गरीब मामला जनपद बाराबंकी के थाना नगर कोतवाली इलाके के गायत्री पुरम का है जहाँ से लगभग दो माह पूर्व एक बच्चा आकाश पटेल स्कूल गया था मगर आज तक वापस नही आया । घर वाले उसे ढूंढ़ने के लिए दिन रात एक किये हुए है । मगर न तो लड़के के घर वाले उसका पता लगा सके और न ही पुलिस पता लगा सकी । गायब लड़के आकाश पटेल के घर वालों की आशा अब जवाब दे रही है । वहीं लड़के के चाचा श्रवण वर्मा सहित परिवार के सभी लोग अक्सर आकाश की फोटो लेकर जगह – जगह उसकी तलाश में जुटे जाते है ।

चाचा श्रवण वर्मा ने बताया कि बीते माह की 5 जुलाई को उनका भतीजा आकाश स्कूल जाने के लिए घर से निकला था। जब वह शाम तक घर वापस नही आया तो श्रवण उसे ढूँढने के इरादे से आकाश के स्कूल गया तो वहाँ पर पूँछतांछ में पता लगा कि आकाश आज स्कूल आया ही नही था । स्कूल से निराश श्रवण वर्मा आकाश के साथ पढ़ने वाले दोस्तों से मिला मगर वहाँ से भी आकाश की कोई खोज खबर नही मिली । दिन भर की मशक्कत के बाद जब श्रवण घर पहुँचा तो उसके मोबाइल फोन पर एक अनजान नम्बर से फोन आया । फोन करने वाले सख्श ने उनसे बताया कि लड़का उनके पास है । अगर वह लड़के को सही सलामत वापस चाहता है तो घर की माहिलाओं से उसकी बात कराए । 

इस दौरान घर की महिलाओं को फोन देने पर वह अश्लील बातें करने लगा । अक्सर वह सख्श फोन कर घर की महिलाओं से अश्लील बातें करने की जिद करता है । श्रवण वर्मा ने बताया कि पहली बार फोन आने के बाद ही वह बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक के पास गए थे तो पुलिस अधीक्षक ने सर्विलांस के जरिये पता लगाया कि यह नम्बर सऊदी अरब में काम कर रहा है । श्रवण वर्मा ने बताया कि आकाश की गुमशुदगी का मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज है मगर पुलिस आज तक पता नही कर सकी है ।

उधर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक दिगम्बर कुशवाहा ने बताया कि इस मामले का मुकदमा नगर कोतवाली में दर्ज है । पुलिस ने आकाश को ढूँढने के लिए अब तक लगी हुई है । पुलिस पूरा प्रयास कर रही है कि आकाश की सफल और सुरक्षित बरामदगी हो सके । शीघ्र ही आकाश का पता लगा कर उनके परिवार को सौंप दिया जाएगा ।

कुछ भी हो मगर पुलिस को श्रवण की उस बात की ओर भी ध्यान देना चाहिए जिसमें एक अनजान आदमी लड़के की वापसी के एवज में घर की महिलाओं से अश्लील बात करने की जिद करता है । पुलिस पीड़ित परिवार की परेशानी का अंत करने के लिए शीघ्र अतिशीघ्र आकाश पटेल को ढूँढ कर उसे सौपने का प्रयास करना चाहिए ।

(रिपोर्ट – सतीश कश्यप, बाराबंकी) 

 

Comments (0)
Add Comment