बड़ी कार्यवाहीः जीवित नवजात को मृत बताने वाले मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द

नई दिल्ली–दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्सस अस्पताल पर बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है. जीवित नवजात को मृत बताने के मामले में मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया है. 

बता दें  कि इस मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लाइसेंस रद्द करने का एलान किया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, ”इस अस्पताल को लेकर पहले भी नोटिस जारी किए गए है, उन मामलों में भी अस्पताल को दोषी पाया गया था. अस्पताल प्रशासन भी दोषी है.”

दिल्ली सरकार ने अस्पताल को ‘बिचुअल ऑफेंडर’ बताया है. सरकार ने निर्देश दिया है कि अब अस्पताल में कोई नया मरीज भर्ती ना किया जाए.दरअसल मैक्स अस्पताल ने जिस जिंदा बच्चे को मृत घोषित कर दिया था, उसकी दो दिन बाद मौत हो गई थी.वहीं बच्चे के पिता ने लापरवाही के लिए जिम्मेदार डॉक्टरों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए बच्चे का शव लेने से इंकार कर दिया था.

गौरतलब है कि मेडिकल लापरवाही के इस मामले में शालीमार बाग स्थित मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के चिकित्सकों ने शुक्रवार (1 दिसंबर) को जुड़वां बच्चों को मृत घोषित कर दिया था और नवजातों के शवों को पॉलिथीन में डालकर परिवार को सौंप दिया था, लेकिन नवजातों को दफनाने से थोड़ी देर पहले एक नवजात को जिंदा पाया गया. इस घटना के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने जांच के आदेश दे दिए थे.और उन्होंने कहा था कि यदि इस मामले में अस्पताल की लापरवाही सामने आयी तो हम अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर देंगे.” 

 

Comments (0)
Add Comment