DM की बड़ी कार्रवाई, सफाईकर्मी और सेक्रेटरी को किया सस्पेंड

एटा–जनपद एटा में एटा डीएम का एक्शन लगातार जारी है। डीएम ने आज औचक निरीक्षण किया जिसमें जिलाधिकारी द्वारा गांव में भारी गंदगी को देखकर व विकास कार्यो में अनियमितताओं को लेकर लताड़ लगाते हुए सफाईकर्मी और सेक्रेट्री दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।

आपको बता दें कि एटा जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने जनपद के लगभग ढाई महीने पहले जनपद का कार्यभार सम्हाला है। तभी से एटा डीएम लापरवाहों के खिलाफ लगातार कार्यवाही के एक्शन में है। ग्रामीणों की शिकायत पर सांसद द्वारा गोद लिए हुए आदर्श गांव सूरतपुर माफी का आज डीएम औचक निरीक्षण करने पहुँच गए फिर किया था। जैसे ही जिलाधिकारी सूरतपुर माफी गांव पहुंचे तो गांव में फैली हुई भारी गंदगी को देख फटकार लगाते हुए सफाई कर्मी प्रवीन व सेकेर्ट्री प्रदीप कुमार दोनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। वहीं विकास कार्यों में अनियमितताएं मिलने पर ग्राम पंचायत सेक्रेट्री प्रदीप कुमार को मी सस्पेंड कर दिया और ग्राम प्रधान मेहताब सिंह द्वारा गांव में अपात्र लोगों को शौचालय देने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर जबाब तलब किया है और एटा डीएम सुखलाल भारती ने लगभग ढाई माह पूर्व से एटा का चार्ज संभाला है। तब से लगातार जिला अधिकारी एटा द्वारा विकास कार्यों को लेकर गांवों का औचक निरीक्षण लगातार किये जा रहे है।

उन्होंने जनपद में 2 माह के भीतर 1 दर्जन से ज्यादा लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही करते हुए 1 दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों को सस्पेंड कर चुके है डीएम एटा, उनकी इन लगातार कार्यवाहीओं को लेकर जनपद में हड़कम्प मचा हुआ है। वहीं जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Major action taken by DM
Comments (0)
Add Comment