VIDEO: यूपी के पूर्व सीएम पर बनी बायोपिक ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज

पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के नाम पर बन रही फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज होगी...

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जीवन आधारित बायोपिक फिल्म ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है. हाल ही में इस फिल्म का पोस्टर रिलीज किया गया था. बता दें कि यह फिल्म 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती पर रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें..कानपुर एनकाउंटर पर सपा का योगी सरकार पर हमला,-‘सत्ता कनेक्शन का हो पर्दाफाश ‘

गौरतलब है कि राजनीति में धरती पुत्र कहे जाने वाले समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव देश के उन चुनिंदा नेताओं में से हैं, जिन्होंने करीब 6 दशक से देश की राजनीति को न सिर्फ जिया है, बल्कि उस पर अपनी ‘धरतीपुत्र’ छवि का ठप्पा भी लगाया है.

59 वर्षो से राजनीति में सक्रिय…

80 वर्ष पूरे कर चुके मुलायम सिंह यादव करीब 59 वर्षो से राजनीति में सक्रिय हैं. 1960 में राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने के वाले मुलायम सिंह यादव देश के उन ​चुनिंदा नेताओं में से एक हैं, जो अपने राजनीतिक जीवन में किंग मेकर से लेकर ​किंग तक की भूमिका निभाई. चाहे वह केंद्र की सत्ता हो या उत्तर प्रदेश की, हर जगह मुलायम ने अपना लोहा मनवाया.

नेता जी का जन्म 22 नवंबर 1939 को एक साधारण परिवार में हुआ.नेता जी ने अपने शैक्षणिक जीवन में B.A, B.T और राजनीति शास्त्र में M.A की डिग्री हासिल की. उनकी पूरी पढ़ाई केके कॉलेज इटावा, एक.के कॉलेज शिकोहाबाद और बीआर कॉलेज आगरा यूनिवर्सिटी से पूरी हुई.
मालती देवी से शादी के बाद साल 1973 में मुलायम सिंह के घर उनके बेटे अखिलेश यादव ने जन्म लिया. लेकिन तब तक वह राजनीति की दुनिया में अपने कदम जोरदार तरीके से जमा चुके थे और आज भी अपने बेटे को राजनीति दाव पेंज बताते रहते है. हालांकि इन दिनों उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है.

अमित सेठी ने निभाया मुलायम का किरदार…

बता दें कि इस फिल्म ‘मैं मुलायम सिंह यादव’ में अमित सेठी, मिमोह चक्रवर्ती, गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, जरीना वहाब और सुप्रिया कार्णिक जैसे मंछे हुए कलाकर नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन सुवेंदु राज घोष ने किया है. यह फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज होगी.

ये भी पढ़ेंजब मुलायम सिंह रक्षामंत्री थे, सेना ने चीन को दिया था मुंहतोड़ जवाब

BiopicBollywoodEntertainmentMain Mulayam Singh YadavMulayam Singh Yadavnetwork 18news 18 hindiSamajwadi Partyउत्तर प्रदेशबॉलीवुडमनोरंजनमुलायम सिंह यादवमैं मुलायम सिंह यादवसमाजवादी पार्टी
Comments (0)
Add Comment