लखनऊःभाजपा नेता की हत्या, कैसरबाग इंस्पेक्टर सस्पेंड…

लखनऊ — यूपी की राजधानी समेत पूरे प्रदेश में अपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला लखनऊ का है जहां महानगर थाना क्षेत्र के बादशाहनगर में सोमवार देर रात… 

युवा भाजपा नेता प्रत्यूषमणि त्रिपाठी (40) की पिटाई के बाद चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। वहीं इस मामले में मंगलवार को कैसरबाग के इंस्पेक्टर धीरेंद्र कुशवाहा को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि महानगर इंस्पेक्टर पर भी गाज गिर सकती है। 

बता दें कि इससे पहले सुबह मृतक प्रत्यूषमणि के परिजनों ने  ट्रॉमा सेंटर के प्रवेश द्वार पर जमकर हंगामा किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की जिद पर अड़े परिवारीजनों ने नारेबाजी कर एसएसपी कलानिधि नैथानी को बर्खास्त करने की मांग की। बिना आरोपितों की गिरफ्तारी के शव का पोस्टमाॅर्टम कराने से इनकार कर दिया। 

हालांकि कानून मंत्री के ट्रॉमा सेंटर पहुंच कर आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। इसी अफरा-तफरी के बीच मृतक भाजपा नेता प्रत्यूषमणि की पत्नी ने महानगर कोतवाली में तहरीर दी है।इस दौरान प्रत्यूष के परिवार की एक महिला रोते- चीखते बेहोश होने लगी, उसी समय महापौर संयुक्ता भाटिया ने उसको संभाला। साथ ही ढांढस बांधते हुए कहा कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर कठोर दंड दिया जाएगा।  

वहीं एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि रात सवा दस बजे के करीब सड़क दुर्घटना की सूचना पर महानगर पुलिस के साथ पीआरवी मौके पर पहुंची थी, जहां प्रत्यूषमणि त्रिपाठी लहूलुहान हालत में पड़े थे, पास में ही उनकी बाइक भी पड़ी थी। उन्हें ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें सीने के पास चाकू मारा गया है।फिलहाल पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ के साथ सीसी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है।

Comments (0)
Add Comment