मुंबई इंडियंस से 13 गुना ज्यादा रुपए में बिकी लखनऊ की टीम, क्रिकेट दुनिया में मचा हड़कंप

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में अगले सीजन से दिखने वाली दो नई टीमों क एलान हो गया है।

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में अगले सीजन से दिखने वाली दो नई टीमों का एलान हो गया है। नई टीम के मामले में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ ने सबको पीछे छोड़ दिया है। देश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार संजीव गोयनका के आरपी-एसजी समूह (गोयनका समूह) ने लखनऊ की टीम को भारी भरकम रकम देकर ख़रीदा लिया।

लखनऊ ने अहमदाबाद को पछाड़ा:

संजीव गोयनका ने दोनों नई टीमों के लिए 7,090-7,090 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन जब उनसे अहमदाबाद और लखनऊ में से किसी एक टीम को चुनने को बोला गया तो उन्होंने लखनऊ को ही चुना। इसके बाद उन्हें लखनऊ की टीम दे दी गई। अंतरराष्ट्रीय इक्विटी निवेश फर्म सीवीसी कैपिटल की 5,600 करोड़ रुपये की बोली दूसरे नंबर पर रही। इसके आधार पर उन्हें अहमदाबाद की टीम दी गई। अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, इसके आधार पर ये अनुमान लगाया जा रहा था कि वह टीम महंगी बिकेगी लेकिन हुआ ठीक इसके विपरीत। बीसीसीआइ ने लखनऊ और अहमदाबाद के अलावा चार अन्य शहरों इंदौर, धर्मशाला, कटक और रांची को भी रखा था, लेकिन एक को छोड़कर बाकी सभी ने सिर्फ दो टीमों लखनऊ और अहमदाबाद के लिए बोली लगाई।

400 करोड़ से 7,090 करोड़ तक का सफर:

आईपीएल की ब्रांड वैल्यू पिछले 10 साल में कितनी बढ़ी है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 2008 में आइपीएल की सबसे महंगी टीम मुंबई इंडियंस थी, जिसे मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडिया लिमिटेड ने 504 करोड़ रुपये में खरीदा था और सबसे सस्ती टीम 302 करोड़ रुपये के साथ राजस्थान रायल्स थी तो इस आधार पर देखा जाए तो 2008 के मुकाबले 2021 में कोई टीम 13 गुना ज्यादा रुपए में बिकी है।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

breaking newsBreaking News In Hindihindi live newshindi newshindi top newslatest hindi newslatest newslatest news live updateslatest news todayLive NewsNational NewsNews in Hindinews livenews todaysuperfast newstoday latest newstop newstop news storiestop trending news indiaआज नवीनतम समाचारटॉप न्यूजनवीनतम समाचारनवीनतम समाचार आजनवीनतम समाचार लाइव अपडेटनवीनतम हिंदी समाचारन्यूज इन हिंदीब्रेकिंग न्यूजब्रेकिंग न्यूज इन हिंदीराष्ट्रीय समाचारलाइव समाचारलेटेस्ट न्यूज"शीर्ष ट्रेंडिंग समाचार भारतशीर्ष समाचारशीर्ष समाचार कहानियांसमाचार आजसमाचार लाइवसुपरफास्ट न्यूजहिंदी टॉप न्यूजहिंदी लाइव न्यूजहिंदी समाचार
Comments (0)
Add Comment