यूपी में आज वकीलों की हड़ताल, विरोध-प्रदर्शन जारी

लखनऊ — यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर सूबे के सभी वकील सोमवार को एक दिवसीय हड़ताल पर है। वहीं वकीलों की हड़ताल से हाईकोर्ट और जिला अदालतों में आज कामकाज पूरी तरह से ठप है। इससे जहां अदालतों में आज मुकदमों की सुनवाई नहीं हो रही है, वहीं मुकदमों की पैरवी के लिए आने वाले वादियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल हाल के दिनों में लखनऊ और प्रयागराज समेत कई दूसरे शहरों में वकीलों की हुई हत्याओं सहित कई अन्य मांगों को लेकर प्रदेश भर के वकीलों ने हड़ताल पर जाने का फैसला किया। इस हड़ताल में शामिल प्रदेश भर के करीब साढ़े तीन लाख वकील लामबंद होकर वकीलों की हाल के दिनों में हुई हत्याओं को लेकर अपना आक्रोश जता रहे हैं। इसके साथ ही वकीलों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार से जल्द एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की भी मांग कर रहे है।जिसको लेकर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील हड़ताल के समर्थन में गेट नम्बर तीन पर इकट्ठा होकर लगातार नारेबाजी कर रहे हैं।

इसी मामले को लेकर यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर सूबे की बार एसोसिएशनों से संबद्ध यूपी के सभी वकील मार्च के हर सोमवार को हड़ताल पर रहेंगे। आज इस महीने का पहला सोमवार है और वकीलों की हड़ताल का पहला दिन भी। इस लिहाज से वकील मार्च में पांच दिन हड़ताल पर होंगे। इसके बाद 15 अप्रैल को राजधानी लखनऊ में विधानसभा का घेराव करेंगे।इसके अलावा यूपी के सभी वकील 9, 16, 23 और 30 मार्च को अपना विरोध दर्ज कराएंगे और हड़ताल पर होंगे।

Comments (0)
Add Comment