लखनऊ हिंसक प्रदर्शनः पूर्व IPS समेत 200 गिरफ्तार,3,500 लोगों पर FIR

गुरुवार को गोली लगने से मारे गए अकील का शव शुक्रवार को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया.

लखनऊ — CAA- NRC के विरोध में गुरुवार राजधानी लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन में एक युवक की जान भी गई थी इसके अलावा काफी नुकसान पहुंचा गया. इस मामले में पुलिस ने अब तक पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी समेत 200 लोगों को गिरफ्तार किया है.जबकि 3,500 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है.

वहीं, अफवाहें थामने को इंटरनेट ठप कर दिया गया है. शुक्रवार देर शाम पुलिस ने रिटायर आईपीएस एसआर दारापुरी के खिलाफ उपद्रव की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया है.

उधर, प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पुराने शहर में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान तमाम मौलानाओं और धर्म गुरुओं ने भी शहर में शांति बनाए रखने की अपील की. नमाज के बाद सज्जादबाग इलाके में गुरुवार को गोली लगने से मारे गए अकील का शव सुपुर्द ए खाक कर दिया गया. डीएम अभिषेक प्रकाश ने वकील के पत्नी को शहरी आवास योजना के तहत आवास आवंटित करने भरोसा दिया है.

बता दें कि गुरुवार को लखनऊ के परिवर्तन चौक से लेकर हुसैनाबाद तक 3 घंटे से ज्यादा समय तक बवाल हुआ था. इसके साथ ही परिवर्तन चौक पर हिंसा भी हुई. इस हिंसा में दो पुलिस चौकियां फूंकी गईं, जगह-जगह पथराव हुए.

Comments (0)
Add Comment