यूपी में लॉकडाउन पूरी तरह खत्‍म, अब संडे को भी खुलेंगी दुकानें

कन्टेंनमेंट जोन में जारी रहेगी सख्ती, होटलों और रेस्‍टोरेंटों को शुरू कराने का भी निर्देश

उत्‍तर प्रदेश ( UP) में लॉकडाउन अब पूरी तरह खत्‍म कर दिया गया। अब UP में रविवार को भी दुकानें खुल सकेंगी। हालांकि बाजारों की साप्‍ताहिक बंदी पूर्व निर्धारित व्‍यवस्‍था लागू रहगी। बाजार सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खोले जाएंगे।

ये भी पढ़ें..यूपी में 6 और IPS अफसरों का तबादला, लिस्ट जारी

बता दें कि अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने इसके निर्देश अफसरों को दिए हैं। UP के सीएम ने कहा है कि प्रदेश में जो भी विकास की योजनाएं चल रही हैं, उन्हें गति दी जाए। मुख्‍यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाया जाना चाहिए।

कन्टेंनमेंट जोन में होगी सख्ती

कन्टेनमेंट जोन में सघन कान्टैक्ट ट्रेसिंग तथा हाउस टू हाउस सर्विलांस होगा। केवल चिकित्सीय आपाताकालीन स्थिति व आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को छोड़कर कोई भी व्यक्ति न अंदर आ सकेगा, न बाहर जा सकेगा।

होटलों और रेस्‍टोरेंटों को शुरू कराने का भी निर्देश

उन्‍होंने कन्‍टेंनमेंट जोन को छोड़कर अन्‍य स्‍थानों पर सभी होटलों और रेस्‍टोरेंटों को शुरू कराने का भी निर्देश दिया। इसके साथ ही कहा कि इन गतिविधियों के संचालन में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कन्‍टेनमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड-19 टेस्‍ट कराया जाए।

1 हजार आईसीयू बेड तैयार करने का निर्देश

सीएम योगी ने SGPGI, केजीएमयू और डॉ.राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान को एक हजार आईसीयू बेड तैयार करने का निर्देश दिया। उन्‍होंने कहा कि कोरोना के इलाज में संसाधनों की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

agra redfort open dateaj mahal open datelockdown endmarket open on sundayUnlock 4 Guidelinesunlock 4 guidelines in hindiunlock 4 guidelines newsUp lockdown news in hindiup lockdown updateup weekend lockdownweekend lockdownweelky lockdown
Comments (0)
Add Comment