सजा से पहले लालू यादव ने लगाई कोर्ट से रहम की गुहार !

न्यूज़ डेस्क--चारा घोटाले में दोषी करार लालू प्रसाद यादव के खिलाफ रांची की अदालत आज सजा का ऐलान करेगी। लालू यादव सीबीआई कोर्ट पहुंच चुके हैं। लालू प्रसाद यादव के वकील ने रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में लालू प्रसाद के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कम सजा देने की याचिका दायर की है।

लालू यादव ने अपनी याचिका में कहा कि वह इस घोटाले में सीधे तौर से शामिल नहीं थे और उनकी उम्र और स्वास्थ्य को देखते हुए उनको कम सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने अपील में कहा कि जेल में सुपर मेडिकल सुविधाएं नहीं है। उन्होंने हार्ट प्रॉब्लम, मधुमेह और किडनी इंफेक्शन की बात कही है। साथ ही अपील में कहा गया कि इस मामले में अन्य आरोपियों को सजा में राहत दी गई है इसलिए उन्हें भी सजा में कोर्ट की ओर से राहत दी जाए।

लालू यादव की सजा पर टला फैसला, कल होगा सजा का ऐलान

चारा घोटाले से जुड़े एवं देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मुकदमे में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा व तीन पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 दोषियों की सजा पर आज फैसला आ सकता है। सजा का ऐलान बुधवार को होना था, लेकिन वरिष्ठ वकील की मृत्यु के चलते दोपहर 1.30 बजे के बाद वकीलों ने शोक सभा का आयोजन किया था और किसी भी तरह के कामकाज को नहीं करने का ऐलान किया था, जिसके चलते सजा का ऐलान बुधवार को टाल दिया गया था। 

 

Comments (0)
Add Comment