लखनऊ: केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में लगी आग, मची भगदड़

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू KGMU) के ट्रामा सेंटर में बुधवार देर रात आग लग गई। वार्ड के दूसरे तल पर लगी आग के बाद वहां भगदड़ मच गयी हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें-MLA सहित डीएम व एसएसपी ने बांटी खाद्य सामग्री, गरीबों ने ली राहत की सांस

केजीएमयू (KGMU) ट्रामा सेंटर के प्रभारी डॉ. संदीप तिवारी ने बताया कि बुधवार देर रात द्वितीय तल पर लगी लिफ्ट में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। आग लगने के बाद वहां (KGMU) अफरातफरी मच गयी । आनन फानन में वहां भर्ती करीब 175 मरीजों को बाहर निकाल लिया गया। सूत्रों ने बताया कि आर्थोपेडिक और मेडिसिन वार्ड के कॉरीडोर के फॉल्स से लपटे निकलने लगीं। इसके बाद लिफ्ट में भी धमाका हुआ। लिफ्ट का चैंबर धूं-धूंकर जलने लगा। ऐसे में द्वितीय तल पर हड़कंप मच गया।

केजीएमयू (KGMU) ट्रामा सेंटर के वार्ड के बाहर हॉल में सो रहे कई तीमारदार भागने लगे और चारों ओर चीख पुकार मच गई। देखते ही देखते सभी वार्ड में धुआं भर गया। मरीजों की जान पर आफत देख दमकल अधिकारी को फोन किया गया।उन्होंने बताया कि दमकल की पांच गाड़ियों ने करीब आधे घंटे में आग पर काबू पाया। डॉ. तिवारी ने बताया कि किसी भी मरीज या उसके परिजन को कोई चोट नहीं आई है। सभी को सुबह ट्रामा सेंटर में फिर से भर्ती कर दिया गया ।उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि कोविड -19 के रोगियों के लिये बने पृथक वार्ड से ट्रामा सेंटर काफी दूर है।

यह भी पढ़ें-Lockdown: लखनऊ गल्ला मंडी में इकट्ठा हो रही भीड़ को लेकर DM ने की बैठक

KGMU trauma centre
Comments (0)
Add Comment