शराब माफियाओं ने बंधक बना पुलिसकर्मियों की पिटाई, सिपाही की मौत, दारोगा गंभीर…

4 साल पहले हुई थी शहीद सिपाही देवेंद्र की शादी, 1 महीने पहले बने थे पिता

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बिगरू कांड जैसी घटना सामने आई है. मामला कासगंज जिले का जहां शराब माफियाओं पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर हमला कर दिया. सिपाही की मौत.

बताया जा रहा है अवैध शराब के कारोबार को बंद कराने गई पुलिस टीम को शराब माफियाओं ने पहले बंधक बना लिया. इसके बाद शराब माफियाओं ने उनकी जमकर पिटाई कर दी. जिसमें एक कॉन्सटेबल की मौत हो गई और दारोगा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें..प्रदेश में पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ये है पूरा प्रोसेस

एक आरोप मुठभेड़ ढ़ेर…

बता दें कि मृतक कांस्टेबल की पहचान देवेंद्र के रूप में हुई है जबकि एसआई की पहचान अशोक कुमार के रूप में हुई है। वहीं आरोपी मोती धीमर का भाई ओमकार धीमर बुधवार सुबह एक मुठभेड़ में मारा गया।

मामला कासगंज के थाना सिढ़पुरा क्षेत्र का है. जहां गांव नगला धीमर में बड़े स्तर पर अवैध शराब का कारोबार चलाए जाने की पुलिस को सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस टीम मंगलवार को गांव में छापा मारने पहुंची. लेकिन शराब माफियाओं को इस बात की खबर पहले ही लग चुकी थी.

चार साल पहले ही थी सिपाही की थी

नतीजा ये हुआ कि बदमाशों ने पुलिस को घेर लिया और सब इंस्पेक्टर अशोक और सिपाही देवेंद्र को बंधक बना लिया.इस हमले में सिढ़पुरा थाना में तैनात दारोगा गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सिपाही देवेंद्र मौत हुई है.बता दें कि 4 साल पहले शहीद सिपाही देवेंद्र की शादी हुई थी यही नहीं 1 महीने पहले ही वह पिता बना था. परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़.

कासगंज के अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रकाश वर्मा ने सिपाही देवेंद्र की हत्या होने और दरोगा अशोक के गंभीर रूप से घायल होने की पुष्टि की है. वर्मा भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे हैं.

 माफियाओं पर NSA के तहत कार्रवाई करने के आदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांसगंज की घटना पर संज्ञान लेते हुए इस मामले में शामिल तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. शराब माफियाओं पर NSA के तहत कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं.

साथ ही उन्होंने कासगंज में शहीद पुलिसकर्मी के परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए 50 लाख की आर्थिक सहायता और आश्रित को सरकारी नौकरी देने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

kasganj constable devendra beaten to deathkasganj newskasganj policekasganj police team attacked by liquor mafiamartyr constable devendra singh profileकासगंज सिपाही की मौतदारोगा घायलशराब माफियों का पुलिस पर हमला
Comments (0)
Add Comment