कर्नाटक का रणःफिर चला मोदी मैजिक,BJP ऑफिस में जश्न 

न्यूज डेस्क — कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है.य़हां भी मोदी मैजिक के आगे कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार पस्त पड़ती दिख रही है. ताजा रुझानों में भाजपा यहां आसानी से बहुमत हासिल करती दिख रही है.

यहां 11 बजे तक आए नतीजों और रुझानों में भाजपा 4 सीटें जीत चुकी है, वहीं 111 पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 1 सीट जीत चुकी है और 63 पर आगे है, उधर जेडीएस गठबंधन को 41 पर बढ़त हासिल है.

बता दें कि अब तक आए रुझान कांग्रेस के लिए निराशाजनक है. वहीं बीजेपी दफ्तर में जहां जश्न का माहौल है, वहीं कांग्रेस खेमे में सन्नाटा पसरा दिख रहा है. खुद को पिछड़ता देख पार्टी ने नए गठबंधन की भी बात भी शुरू कर दी है. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी ने सारे विकल्प खुले रखे हैं.

उधर सुरक्षा के मद्देनजर बेंगलुरु में काउंटिंग सेंटर्स में 11000 पुलिसकर्मी, रैपिड एक्शन फोर्स की एक टुकड़ी और कर्नाटक स्टेट रिजर्व पुलिस (KSRP) की 20 टुकड़ियां तैनात हैं. यहां वोटों की गिनती शुरू होने पहले तमाम नेता पूजा-पाठ और हवन में जुटे दिखे.

गौरतलब है कि  राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को 72.13 फीसदी मतदान हुआ था. आर.आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था. जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था. 

Comments (0)
Add Comment