कर्नाटक के सीएम ने मोदी, शाह और भाजपा को भेजा 100 करोड़ का मानहानि नोटिस

न्यूज डेस्क — कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा सहित भाजपा के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानी का लीगल नोटिस भेजा है.

 

सिद्धारमैया का कहना है कि उन लोगों ने ‘जानबूझकर व बुरी मंशा से उनके खिलाफ गलत और अपमानजनक बयान’ दिया और उन पर भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाए.सिद्धारमैया ने अपने मानहानि नोटिस में पीएम मोदी के ‘10% सरकार’ वाली टिप्पणी का जिक्र किया है, जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि सिद्धारमैया सरकार राज्य में किसी भी काम के लिए 10% कमिशन लेती है.

सिद्धारमैया ने नोटिस में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों में कई अपमानजनक और झूठ आरोप लगाए.’वहीं कर्नाटक के सीएम ने अपने कानूनी नोटिस में आगे कहा कि अगर पीएम मोदी और भाजपा के दूसरे नेता माफी नहीं मांगते, तो उन्हें मानहानि के रूप में 100 करोड़ रुपये देना होगा.

बता दें कि भाजपा ने सीएम सिद्धारमैया पर आरोप लगाया है कि वह चीन में भगोड़े कारोबारी से मिले. उनसे महंगा तोहफा लिया. इस विवाद में भाजपा NE एक तस्वीर भी जारी की है. सिद्धारमैया ने पीएम मोदी को कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोपों को लेकर माफी मांगने को कहा है. तो वहीं इस विवाद में कांग्रेस का कहना है कि अगर सीएम के साथ कोई भी तस्वीर आती है तो इसके लिए सीएम जिम्मेवार नहीं हैं. 

गौरतलब है कि कर्नाटक में महज पांच दिन बाद 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में भाजपा और कांग्रेस दोनों युद्ध स्तर पर चुनाव प्रचार में जुट गए हैं और एक-दूसरे पर तरह तरह के आरोप लगा रहे हैं.

Comments (0)
Add Comment