CM योगी का बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश में पत्रकारों को मिलेगा 5 लाख का हेल्थ बीमा

कोरोना से मौत पर परिवार को मिलेगी 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पत्रकारों के लिए बड़ा ऐलान किया है. अब प्रदेश में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को 5 लाख तक का हेल्थ बीमा दिया जाएगा. वहीं, कोरोना से किसी भी पत्रकार की मौत होने पर उसके परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

ये भी पढ़ें..चार मकानों में चल रहा था जिस्म का गंदा धंधा, पुलिस ने 11 लड़कियों को पकड़ा

उद्घाटन के दौरान की घोषणा 

सीएम योगी ने राजधानी में नवनिर्मित पंडित दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर भवन के उद्घाटन के दौरान इसकी घोषणा की. सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में प्रमुख समस्याओं का समाधान खोजने के लिए चर्चा एक महत्वपूर्ण औजार है. मीडिया उसी के लिए एक मजबूत माध्यम है.

सीएम ने ये भी कहा कि शासन का काम योजनाएं बनाना होता है. इन योजनाओं को प्रशासन विभिन्न माध्यमों से लोगों तक पहुंचाता है. इसीलिए जनता, शासन और प्रशासन के बीच में एक महत्तवपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता.

तकनीकी शिक्षा के लिए  दिया 200 करोड़ 

सीएम योगी ने इस दौरान व्यावसायिक और तकनीकी शिक्षा के सरकारी संस्थानों को 200 करोड़ रूपए का अनुदान (आर्थिक सहायता) मिला. चंदौली में योगी सरकार ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय भव्य स्मृति स्थल का निर्माण कराया था, जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण किया था.

ये भी पढ़ें..DGP की कुर्सी छोड़ने वाले IPS गुप्तेश्वर पांडेय इस सीट लड़ सकते है चुनाव !

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

cm yogiCM Yogi Announcement for Media Personhealth insurance for media personshealth insurance in uphealth insurance journalistsjournalistsmediapandit deendayal upadhyayUttar Pradesh newsYogi Adityanathyogi adityanath cmyogi government UPyogi sarkarपत्रकारों को स्वास्थ्य बीमामीडियायोगी आदित्यनाथयोगी सरकार
Comments (0)
Add Comment