Jayant Chaudhary ने भाजपा संग जाने का किया ऐलान, इतनी सीटों पर बनी बात

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश में विपक्षी गठबंधन को एक और झटका लगा है. सूत्रों की मानें तो राष्‍ट्रीय लोक दल (RLD) और भाजपा (BJP) के बीच सीटों के बंटवारे पर समझौता हो गया है. आरएलडी को 2 लोकसभा और एक राज्यसभा सीट पर बात बनी है. दिल्ली में आज भाजपा और आरएलडी के बीच हुए इस समझौते को लेकर ऐलान हो सकता है.

भाजपा, जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल के साथ सीट-बंटवारा समझौते को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चा कर रही थी. सूत्रों के मुताबिक, केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को और मजबूत करने का विचार कर रही है, क्योंकि ऐसे संकेत मिले हैं कि इसने तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) जैसे पूर्व सहयोगियों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे हैं.

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा में DGP ने किया बड़ा खुलासा, अब तक 5 लोगों की गई जान

सूत्रों ने बताया कि भाजपा की आरएलडी के साथ गठजोड़ अंतिम चरण में पहुंच गया है, अब बस घोषणा बाकी है. उन्होंने बताया कि भाजपा (लोकसभा चुनाव में) बागपत सहित दो सीट रालोद को देने को इच्छुक है और उसे राज्यसभा की भी एक सीट दे सकती है. बागपत सीट का प्रतिनिधित्व अभी भाजपा के सत्यपाल सिंह कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि भाजपा यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है कि राजग चुनावों से पहले अधिक से अधिक मजबूत हो जाए, ताकि यह हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा घोषित अबकी बार 400 सीट पार के लक्ष्य को हासिल कर सके. मोदी ने संसद में देश के मिजाज का हवाला देते हुए कहा था कि भाजपा 543 सदस्यीय लोकसभा में अकेले 370 सीट हासिल कर लेगी.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

indiajayanat chaudhary RLDJayant ChaudharyJayant Chaudhary BJPJayant Chaudhary in NDAJayant Chaudhary newsjayant chaudhary updateLoksabha Election 2024
Comments (0)
Add Comment