तीन तलाक के खिलाफ याचिका दायर करने वाली इशरत जहां BJP में शामिल

न्यूज़ डेस्क–ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर करने वाली पांच महिलाओं में से एक इशरत जहां ने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। इशरत एक बार में तीन तलाक का खुलकर विरोध करने वाली महिलाओं में से एक हैं। उन्होंने कोलकाता में बीजेपी का दामन थामा।

यह जानकारी भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने रविवार को दी। बसु ने बताया इशरत जहां शनिवार को हावड़ा स्थित हमारे कार्यालय में भाजपा में शामिल हुईं। इशरत को भाजपा की हावड़ा इकाई ने सम्मानित किया और फिर पार्टी में उन्हें शामिल किया।  बसु ने कहा कि उन्हें सम्मानित करने के लिये राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होना बाकी है।  तीन तलाक मामले में इशरत जहां पांच याचिकाकर्ताओं में से एक थीं। उनके पति ने दुबई से 2014 में फोन पर तीन बार ‘तलाक बोलकर उन्हें तलाक दे दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 22 अगस्त को तीन तलाक को अमान्य ठहरा दिया था। 

इशरत ने भाजपा में शामिल होने पर कहा – “जिन लोगों ने मुझे सपोर्ट किया है, मैं उनकी मदद करने का भरोसा दिलाती हूं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट एक बार में तीन तलाक यानी तलाक-ए-बिद्दत को गैर कानूनी ठहरा चुका है। अब केंद्र सरकार इस पर कानून ला रही है। ये बिल लोकसभा में पास भी हो चुका है।”

Comments (0)
Add Comment