कारागार मंत्री ने फर्रुखाबाद में खेला दलित कार्ड, कही ये बड़ी बात…

फर्रुखाबाद–उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। सोमवार को पिछड़ा वर्ग सम्मेलन का आयोजन हुआ, जिसमें जेल मंत्री जय कुमार जैकी ने शिरकत की। 

उन्होंने दलित कार्ड खेलते हुए कहा कि हमारी पार्टी लगातार पिछड़ों के हक की मांग करती आ रही है। जेल मंत्री जय कुमार जैकी ने कहा कि जिले में आईपीएस व आईएएस पदों में से कोई एक दलित या पिछड़े वर्ग का होना चाहिए। इसके अलावा थानों में भी दलित या पिछड़े वर्ग के अधिकारी की तैनाती की जाए। वह यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने यह मांग अपने घोषणा पत्र में शामिल की है या नहीं फिलहाल यह नहीं पता है, लेकिन सहयोगी दल होने के नाते हमारी यह मांग निरन्तर जारी रहेगी। सरदार पटेल को देश का प्रधानमंत्री होना चाहिए था, लेकिन महात्मा गांधी ने ऐसा होने नहीं दिया, जिसके चलते ही देश के पिछड़ा वर्ग पर यह पहला आघात था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों के हित के बारे में सोचते हुए अनेकों लाभकारी योजनाओं को जारी किया। 

जेल मंत्री ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि दलितों का हितैषी बताने वाली मायावती यूपी में कई बार मुख्यमंत्री रहीं लेकिन कभी भी पिछड़ों और दलितों के लिए कुछ नहीं सोचा, जबकि इस वर्ग के लोगों को मायावती से काफी अपेक्षा थी, लेकिन उन्होंने सदैव अपने लिए सोचा। इतना ही नहीं गठबंधन में बंधे मुलायम सिंह ने भी पिछड़ों के लिए कुछ नहीं किया।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार, फर्रुखाबाद ) 

Comments (0)
Add Comment