रंजिश में मासूम की गला रेतकर निर्मम हत्या, दो गिरफ्तार

बहराइच–स्कूल से पढ़कर वापस लौटा सुजातपुर बरईविलासा गांव निवासी एक 10 वर्षीय मासूम गांव के बाहर खेत में कुछ बच्चों के साथ खेल रहा था। इसी दौरान पुरानी रंजिश में एक महिला ने गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। 

देर रात होने पर परिजन तलाश करने पहुंचे। जिस पर हत्यारे शव छोड़कर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मां-बेटी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि बेटा अभी फरार है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पिता की तहरीर पर तीन लोगों को नामजद करते हुए हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मासूम की मौत के बाद कोहराम मचा हुआ है। 

रिसिया थाना अंतर्गत सुजातपुर बरईविलासा निवासी तेजबहादुर चौहान का पुत्र श्यामलाल चौहान (10) गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में कक्षा तीन का छात्र है। वह शनिवार को स्कूल गया हुआ था। स्कूल से लौटने के बाद घर के लोगों ने उसे गांव के बाहर खेत में बकरी चराने भेज दिया। देर शाम तक वह घर वापस नहीं लौटा। इस पर रात को उसकी खोज शुरू की गई। तेज बहादुर का बेटा छोटू व उसकी मां पानमती और भतीजा प्रमोद केले के खेत के पास से गुजर रहे थे। तभी गांव के बाहर खेत के बगल में उसका शव टार्च की रोशनी में दिखायी दिया। मौके पर गांव निवासी अजय चौहान, उसकी मां श्यामदुलारी व बहन सुमन भी मौजूद थे। घर के लोगों को देखकर सभी मौके से फरार हो गए। सभी ने दौड़ाकर पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह उनके हाथ नहीं लगे। श्यामलाल के शव के पास ही खेत में कुछ कंचे भी पड़े हुए थे। ऐसे में आशंका है कि कंचे खेल रहेमासूम की गला रेतकर हत्या कर दी गई है। 

प्रभारी निरीक्षक जयदीप दूबे ने बताया कि तेज बहादुर की तहरीर पर अजय चौहान, श्यामदुलारी व सुमन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। श्यामदुलारी व सुमन को हिरासत में ले लिया गया है। जबकि अजय अभी भी फरार चल रहा है। पिता तेज बहादुर का कहना है कि पुरानी रंजिश में उसके बेटे की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच )

Comments (0)
Add Comment