INDvSA दूसरा टेस्टः3 बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरी भारतीय टीम

स्पोर्ट्स डेस्क — पहले टेस्ट मैच में मिली करारी के बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम 3 बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर गई है. एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है.सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर यह मुकाबले खेला जा रहा है.

 पिछले मुकाबले में भारत के लिए सबसे अधिक 6 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन और रिद्धीमन साहा को टीम से बाहर रखा गया है.बता दें कि भुवनेश्वर के स्थान पर इशांत शर्मा, शिखर के स्थान पर केएल राहुल और रिद्धीमन साहा के स्थान पर पार्थिव पटेल को प्लेंइग इलेवन में जगह मिली है. रिद्धीमन साहा को हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से जबकि विदेशों में बेहतरीन रिकॉर्ड रखने वाले अजिंक्ये रहाणे एक बार फिर टीम से बाहर हैं.

उधर चोट की वजह से बाहर हुए डेल स्टेन के स्थान पर दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आज अपने युवा ऑल-राउंडर ल्युइंगिसन एनगिडी को प्लेंइग इलेवन में रखा गया. एनगिडी अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीकी टीम में और कोई बदलाव नहीं है.बता दें कि पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. जिसे भारतीय टीम इस मैच के बाद बराबरी पर खत्म करना चाहेगी.

गौरतलब है कि पिछले मैच में ओपनिंग की असफलता को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली ने बदलाव की हुई टीम के साथ उतरे रहे हैं. शिखर धवन के स्थान पर आज केएल राहुल को मौका दिया गया है. जिनका बल्ले से प्रदर्शन शानदार रहा है.विराट को जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या जैसे तेज गेंदबाज से पिछले मैच में किए गए प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी. इस बार अनुभव की ज़रूरत को देखते हुए इशांत शर्मा को मौका दिया गया है.

टीम:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल.

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), अब्राहम डिविलियर्स, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, मोर्ने मोर्केल, वार्नोन फिलेंडर, कगीसो रबादा, लुंगी नगीदी.

 

Comments (0)
Add Comment