गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर दिखा सैन्य शक्ति, लड़ाकू विमानों ने हवा में दिखाए हैरतअंगेज करतब

आज गणतंत्र दिवस का जश्न राजपथ पर मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर तिरंगा फहराया और सेना ने 21 तोपों की सलामी दी।

आज गणतंत्र दिवस का जश्न राजपथ पर मनाया जा रहा है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजपथ पर तिरंगा फहराया और सेना ने 21 तोपों की सलामी दी। इसके साथ ही इस गणतंत्र दिवस पर देश के अलग अलग हिस्सों से सांस्कृतिक विरासत की झाकियां प्रस्तुत की गई। जिसमें उत्तर प्रदेश के काशी विश्वनाथ धाम की भव्य झांकी प्रस्तुत की गई। वही राजपथ पर सेनाओं द्वारा बेहद भव्य तरीके से समारोह का आयोजन किया गया। देश इस गणतंत्र दिवस के जश्न को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है।

पीएम मोदी ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि:

गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने वार मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किए। उस दौरान वहां पर राजनाथ सिंह और तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहे। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी राजपथ पर पहुंचकर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत किया। इस दौरान सेना ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को 21 तोपों की सलामी दी।

दुनिया देख रही भारत की सैन्य ताकत:

राजपथ पर परेड और भारत की सैन्‍य ताकत की झलक आज पूरी दुनिया देख रही है। इसके साथ ही राजपथ पर आकाश मिसाइल प्रणाली दिखी। इस नजारे में वायुसेना-थल सेना दोनों में शामिल है। बता दें कि 73वें गणतंत्र दिवस परेड में सेंचुरियन टैंक, PT-76, MBT अर्जुन MK-I और APC पुखराज की टुकड़ी ने भी भाग लिया है। साथ ही सिख लाइट इन्फैंट्री दस्ते ने भी अपना दम दिखाया।

 

ये भी पढ़ें.. भाई की रिसेप्शन पार्टी में डांस करते-करते थम गई युवक की सांसे, ड्रामा समझते रहे लोग, मातम में बदली खुशियां

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

india republic dayindia republic day 2022india republic day 2022 live streamingindia republic day live streamingRepublic Dayrepublic day 2022republic day 2022 liverepublic day 2022 speechrepublic day flag hoistingrepublic day flat hoisting live streamingrepublic day india 2022 live streamingrepublic day live telecastRepublic Day paraderepublic day parade live streamingrepublic day parade live telecast
Comments (0)
Add Comment