भारतीय सेना ने लिया शहादत का बदला ,पाक के दो मोर्टार ठिकानों को किया तबाह

न्यूज़ डेस्क– जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा बुधवार को की गई गोलीबारी का सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मुंहतोड़ जबाव दिया है। बीएसएफ ने बुधवार रात को पाकिस्तान के बंकरों को निशाना बनाते हुए जमकर मोर्टर दागे।

 बीएसएफ जवानों पर पाकिस्तान की तरफ से बिना उकसावे के फायरिंग की गई जिसके बाद पाक के दो मोर्टार की लोकेशन का पता भारतीय जवानों ने लगा लिया। इन्हें टारगेट कर तबाह किया गया। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से एलओसी के उस पार से हो रही फायरिंग रुक गई। वहीं, बीएसफ के जवानों ने भारत के सीमा में दाखिल हो रहे एक घुसपैठिये को ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि घुसपैठिया कोहरे का फाय़दा उठाकर भारतीय सीमा में दाखिल होने का प्रयास कर रहा था। तभी सीमा पर तैनात मुस्तैद जवानों को इसकी भनक लग गई। 

भारत की ओर से यह कारवाई उस घटना के बाद की गई है जिसमें पाकिस्तान के स्नाइपर ने सीमा पर तैनात एक बीएसएफ के जवान को गोली मार दी थी। पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद बीएसएफ के इस जवान का नाम आरपी हज़रा था। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले हजरा सांबा सेक्टर में तैनात बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल पद पर तैनात थे और बुधवार को उनका जन्मदिन भी था।

Comments (0)
Add Comment