लगातार 13वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल दाम,सरकार ने दिया सिर्फ भरोसा !

न्यूज डेस्क — पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी लगातार 13वें दिन भी जारी रही. पेट्रोल-डीजल व्यहार से ज्वलनशील पदार्थ तो हैं ही और आजकल इसके दामों में भी आग लगी हुई है. पेट्रोल की कीमत आज 14 पैसे बढ़कर 77.97 रुपये पर पहुंच गई है.

जबकि सरकार सिर्फ पेट्रोल-डीजल की कीमत को काबू में करने का भरोसा दे रही है लेकिन अब ऐसे कोई जमीनी ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं जो इनकी कीमत को कंट्रोल कर सकें.

दिल्ली की बात करे तो आज पेट्रोल 14 पैसे बढ़कर 77.97 रूपए प्रति लीटर पर पहुंच गया. वहीं डीज़ल  आज 15 पैसे चढकर 68.75 रूपए प्रति लीटर हो गया है. तेल के दामो में लगी आग से सबसे ज़्यादा आम आदमी बेहाल है. स्टूडेंट्स का कहना है कि पॉकेट मनी का सारा पैसा पेट्रोल में ही जा रहा है,इतना महंगा पेट्रोल आज तक नही खरीदा.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में ये दाम और भी ज्यादा हैं. यहां आज पेट्रोल का भाव है 85 रुपये 74 पैसे प्रति लीटर और डीजल का भाव 73 रुपये 31 पैसे है. एक दिन में पेट्रोल की कीमत में 13 पैस और डीजल की कीमत में 16 पैसे का इजाफा हुआ है. 

वहीं पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सरकार तुरंत इसका समाधान निकालने पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम मंत्रालय तेल की कीमतों को जीएसटी के अंतर्गत लाने के बारे में सोच रही है ताकि इसकी कीमतों को नीचे लाया जा सके. उन्होंने आगे कहा कि पिछले साल अक्टूबर में सरकार ने एक्साइज़ ड्यूटी को 2 रुपये प्रति लीटर घटा दिया था ताकि गरीबों को दिक्कत न हो. इस बार सरकार शॉर्ट व लॉन्ग टर्म समाधान दोनों पर विचार कर रही है.

Comments (0)
Add Comment